Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

मोबाइल रेडियो चैनल नौबत बाजा के द्वारा चिकित्सा एवं स्वास्थ्य के बारे में प्रचार प्रसार।

मोबाइल रेडियो चैनल नौबत बाजा के द्वारा चिकित्सा एवं स्वास्थ्य के बारे में प्रचार प्रसार। बाड़मेर। जैसा कि आपको जानकारी है कि चिक...

मोबाइल रेडियो चैनल नौबत बाजा के द्वारा चिकित्सा एवं स्वास्थ्य के बारे में प्रचार प्रसार।

बाड़मेर। जैसा कि आपको जानकारी है कि चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा यूएनएफपीए के सहयोग से विभिन्न स्वास्थ्य गतिविधियों का संचालन राज्य में किया जा रहा है। इसी क्रम में स्वास्थ्य कार्यक्रमों से जुड़ी जानकारियां आम जनों में प्रसारित कराएं जाने के उद्देश्य से मोबाइल रेडियो चैनल नौबत बाजा शुरू किया गया है।  
शनिवार को बाड़मेर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. कमलेश चोधरी व बाड़मेर युवा कांग्रेस अध्यक्ष लक्ष्मण सिंह गोदारा की मौजूदगी में शुरुआत की गई। इस दौरान सीएमसओ चौधरी ने बताया कि इस मोबाइल रेडियो चैनल के माध्यम से कोई भी व्यक्ति अपने मोबाइल से दस अंकों वाले मोबाइल नम्बर 7733959595 पर डायल कर सकता है। इस मोबाइल नंबर पर घंटी जाने के बाद संबंधित का फोन डिस्कनेकट हो जाता है और उसे एक दूसरे नम्बर से वापस कॉल प्राप्त होती हैं। इस कॉल को रिसीव करने पर उसको विभिन्न स्वास्थय संदेश मनोरंजन के साथ रोचक तरीके से सुनाए जाते है। सभी एएनएम, आशा एवं आंगनवाड़ी कार्यकर्ता आदि तक पहुँचाना सुनिश्चित करें। ताकि उक्त चैनल के माध्यम से स्वास्थय सेवाओं से जुडी जानकारियां आमजनों तक अधिक से अधिक प्रसारित करायी जा सके।
लक्ष्मण गोदारा ने दस अंक वाले मोबाइल नम्बर लगा कर इसकी शुरुआत की और बताया की इन मोबाइल नम्बर के द्वारा दूर-दराज़ बैठे ग्रामीणों को स्वास्थय सेवाओं से जुड़ी जानकारी मिलेगी, और इस कोरोना रूपी महामारी में आमजन जागरूक होगा।
इस मौके पर सीएमएचओ कार्यालय से डॉक्टर सताराम भाखर चिकित्सा अधिकारी, डबलयुएसओ फील्ड मॉनिटर डॉक्टर कमलेश चोधरी, आयुष डॉक्टर प्रदीप चारण, नरपत सोलंकी और अन्य कर्मचारी मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं