Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

पाठ्यक्रम में महाराणा प्रताप के इतिहास को लेकर ज्ञापन सौंपा।

पाठ्यक्रम में महाराणा प्रताप के इतिहास को लेकर ज्ञापन सौंपा। बाड़मेर/बालोतरा। उपखंड कार्यालय में श्री ओम बना टाईगर फोर्स के बैनर...

पाठ्यक्रम में महाराणा प्रताप के इतिहास को लेकर ज्ञापन सौंपा।

बाड़मेर/बालोतरा। उपखंड कार्यालय में श्री ओम बना टाईगर फोर्स के बैनर तले फोर्स के संभाग अध्यक्ष नरपतसिंह उमरलाई के नेतृत्व में पाठ्यक्रम में किये गए छेड़छाड़ को सुधार करने के लिए उपखंड अधिकारी रोहित कुमार को राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नाम ज्ञापन दिया।
फोर्स के संभाग अध्यक्ष नरपतसिंह उमरलाई ने बताया कि आगामी शिक्षा 2020-21 के पाठ्यक्रम में राज्य सरकार द्वारा बदलाव किया जा रहा है, राजस्थान में ही नही पूरे विश्व के इतिहास में अपनी अमिट छाप छोड़ने वाले प्रातः स्मरणीय महाराणा प्रताप की जीवनी के लेखन से जुड़े हुए पूर्व तथ्यों को छेड़छाड़ कर हटाया जा रहा है।

महाराणा प्रताप का गौरवशाली इतिहास रहा है, उसको गुलाम मानसिकता के इतिहास को पढ़ाने का प्रयास किया जा रहा है। यह महापुरुषों का अपमान है राजस्थान प्रदेश में ऐसा अपना बड़ा खेदजनक विद्या है।

जबकि देश के अन्यो प्रान्तों में महाराणा प्रताप के इतिहास गौरवशाली बताकर स्कूली पाठ्यक्रमो में पढ़ाया जाता है।
इतिहास गवाह है कि महाराणा की लोक गाथाएं आज भी मेवाड़ ही नही पूरे प्रदेश में गाई जाती है।

गौरवशाली इतिहास के साथ छेड़छाड़ करना वीर योद्धा महाराणा प्रताप के साथ साथ पुरे प्रदेशवासियों ही नही देशवासियों का भी अनादर करना प्रतीत हो रहा है। हम देशवासियों को महापुरुषों का अपमान कतई बर्दास्त नही है।
सरकार जल्द ही इस मामले संज्ञान में लेकर त्रुटि को जल्द ही सुधार करावे।

इस दौरान जिला सयोंजक व छात्र नेता सवाईसिंह मीठड़ा, बालोतरा उपाध्यक्ष प्रवीणसिह टापरा, रघुवीरसिह भाटी, जसवंतसिंह धवा आदि युवा मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं