Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

हर घर परिंडे के दूसरे चरण का आगाज, सोशल साइट पर प्रथम चरण को सराहा।

हर घर परिंडे के दूसरे चरण का आगाज, सोशल साइट पर प्रथम चरण को सराहा। बाड़मेर। जय मातादी चेरिटेबल ट्रस्ट के हर घर एक परिंडा अभियान क...

हर घर परिंडे के दूसरे चरण का आगाज, सोशल साइट पर प्रथम चरण को सराहा।

बाड़मेर। जय मातादी चेरिटेबल ट्रस्ट के हर घर एक परिंडा अभियान के दूसरे चरण का आगाज प्रियंका चौधरी निदेशक, राष्ट्रीय दिव्यांगजन वित्त एवं सशक्ति करण विभाग, भारत सरकार, हरमीत सेहरा वेदांता केयर्न की सीएसआर हेड, राष्ट्रपति अवार्ड विनर रूमादेवी के आतिथ्य में सम्पन्न हुआ। अतिथियों ने परिंडों में पानी भरकर इसका श्रीगणेश किया। ट्रस्ट अध्यक्ष नरेश बोहरा ने बताया कि पहले चरण में 1000 परिंडे बाटे गए। दूसरे चरण में अभी 500 परिंडे आये है, लाॅकडाउन के चलते इसके निर्माण में परेशानी आ रही है। इस अवसर पर प्रियंका चौधरी ने कहा कि यह एक अनूठी पहल है। हर घर परिंडे पहुँचने के बाद परिंडे में पानी भरने के कार्य को दैनिक दिनचर्या में शामिल कराने का लक्ष्य सराहनीय है। भंयकर गर्मी के चलते पक्षीयों को दाना और पानी मिल जाए ये यकिनन सुकुन देने वाला प्रयास है। हरमीत सेहरा ने कहा कि हर घर परिंडा पहुँचाने का कार्य कठिन है। युवा बिना स्वार्थ भयंकर गर्मी में भी काम कर रहे है ये अपने आप में अद्भुत हैं। उन्होंने कहा आजकल जहां युवा ऐशो आराम की जिंदगी चाहते ऐसे में इन युवाओं के कार्य को में सलाम करती हूं। हर घर परिण्डे पहुंचने के बाद पक्षीयों को पानी के लिए भटकना नही पडे़गा इससे बेहतर कोई कार्य नही हो सकता। रुमादेवी ने कहा कर्म भूमि जाने के बाद युवा जन्मभूमि को भूल जाता है, मगर इन युवाओं ने इस भ्रांति को तोड़ दिया वो जन्म और कर्म भूमि दोनो जगहों पर अपना कार्य बखूबी कर रहे है। आहत को राहत देने के लिए जो काम ये कर रहे है वो तारीफे काबिल है। कोरोना के विकट समय में अपनी जन्मभूमि के प्रति फर्ज निभाना प्रत्येक व्यक्ति का फर्ज है। इस अवसर पर महावीर इन्टरनेशनल शाखा सुरत के अध्यक्ष रमेश बोहरा, सचिव गणपत भन्साली ने भी शिरकत की। कार्यक्रम के अन्त में ट्रस्ट के प्रवीण बोथरा ने आभार व्यक्त करते हुए कहा कि ट्रस्ट का लक्ष्य हर घर परिण्डा पहुंचाने का है वो जब तक पूरा नही करते हम इस काम को निरंतर करते रहेेगे।

वेदान्ता केयर्न से दिए मास्क एवं सेनेटाइजर- वेदान्ता एवं केयर्न सीएसआर हेड हरमीत सेहरा ने ट्रस्ट को 100 मास्क एवं 100 सेनेटाइजर अध्यक्ष नरेश बोहरा को भेंट किए। इस अवसर पर सेहरा ने कहा कि लोगो की बीच जाने के दौरान सदस्य सावधानी रखें मास्क एवं सेनेटाइजर का उपयोग करें। उन्होने ट्रस्ट को कहा कि इसको लेकर आवष्यकता पड़ती है तो वो इसे और उपलब्ध करवा देंगी।


दिनचर्या में शामिल कराना हमारा लक्ष्य- ट्रस्ट के मिडिया प्रभारी महावीर गोलेच्छा ने बताया कि हमारा लक्ष्य है कि परिण्डे केवल बांटना ही नही उसे लोगो के दैनिक दिनचर्या में शामिल कराना है। हम इस लक्ष्य के लिए लगातार प्रयास कर रहे है। सोशियल साइट के माध्यम से इसका प्रचार कर रहे है। अगर ये दिनचर्या में शामिल होता है तो 365 दिन पक्षीयों के पानी की कमी नही होगी।

सोशियल साइट पर लोगो ने की जमकर तारीफ- ट्रस्ट के उपाध्यक्ष भरत गोलेच्छा ने बताया कि सोशियल साइट पर लोगो ने इसकी खुब सराहना करते हुए मैसेज भेजकर धन्यवाद दिया, वही दुसरी ओर इन साइटो के माध्यम से लोगो ने परिण्डे की मांग भी की, जिससे पुरी करने का प्रयास किया जा रहा है।

ये टीम कर रही है काम- पक्षीयों के परिण्डें बांटने में भरत गोलेच्छा, जितेन्द्र मालू, विनोद बोथरा, जितेन्द्र छाजेड़़, मितेश छाजेड़, राहुल बोहरा, दिपक बोहरा, जगदीश बरडिया, महेश लुणिया, प्रवीण मेहता, अनिल मेहता, जसवंतसिंह चौहान, अंकित सोनी, धमेन्द्र सहित कई सदस्यों की टीम इस कार्य में जुटी हुई है।

कोई टिप्पणी नहीं