Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

सुथारमंडी में हुई लाखो की नकबकनी का पर्दाफाश, चोर को पंजाब से किया गिरफ्तार।

सुथारमंडी में हुई लाखो की नकबकनी का पर्दाफाश, चोर को पंजाब से किया गिरफ्तार। गिरफ्तार चोर से 2 लाख 17 हजार रुपये बरामद। जैस...

सुथारमंडी में हुई लाखो की नकबकनी का पर्दाफाश, चोर को पंजाब से किया गिरफ्तार।

गिरफ्तार चोर से 2 लाख 17 हजार रुपये बरामद।
जैसलमेर। जिले के मोहनगढ़ पुलिस थाने में गत 17 जून को प्रार्थी अमीन खां पुत्र मोहम्मद हुसैन, निवासी सुथारमण्डी, जवाहरनगर ने सुथारमण्डी चौराहा पर स्थित अपने किराणा की दुकान में 16, 17 जून की मध्यरात्रि को अज्ञात चोर द्वारा दुकान की छत फाड़कर दुकान के गले रखे 2 लाख 89 हजार रूपये चोरी कर ले जाने के सम्बन्ध में थाना पर लिखित रिपोर्ट दी, जिस पर पुलिस थाना मोहनगढ में चोरी का प्रकरण दर्ज कर रकम और आरोपी की उपनिरीक्षक विशनसिंह द्वारा तलाश व जांच शुरू की गई ।

जैसलमेर जिला पुलिस अधीक्षक, डॉ. किरन कंग सिध्दू के आदेशानुसार अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जैसलमेर राकेश बेरवा व वृताधिकारी वृत नाचना हुकमाराम व माणकराम निपु. थानधिकारी के निर्देशन में विशनसिंह उ.नि. के नेतृत्व में कानि सत्यवीर सिंह द्वारा साईबर सेल के हैड कानि. मुकेश बीरा व कानि. भीमराव के सहयोग से तकनीकी सहायता एवं नकबजनी हुई दुकान में लगे सभी 5 सीसीटीवी कैमरों को गहनता से चैक किया गया। जांच के दौरान 4 सीसीटीवी कैमरे नकबजन द्वारा घटना के वक्त चालाकी से बन्द कर देना पाया गया। मगर एक सीसीटीवी कैमरा जो आरोपी को दिखाई नहीं देने के कारण चालू स्थिति में रह गया। जिसमें आरोपी का अन्धेरे में धुन्धला फुटेज पाया जिसको मोहनगढ के सम्पूर्ण नहरी क्षैत्र व जिला श्रीगंगानगर व हनुमानगढ में वाट्सअप के जरिये वायरल किया गया। इस दौरान खास मुखबिरों से पता चला कि उक्त नकबजन देवीलाल पुत्र बृजलाल प्रजापत, निवासी किशनपुरा उतरादा, पुलिस थाना संगरिया, जिला हनुमानगढ होना बताया जो कि कुछ समय से मोहनगढ नहरी क्षैत्र में मजदूरी करना पाया गया। जिस पर खास मुखबिरों से उक्त देवीलाल से पता किया गया तो देवीलाल का 14 जून से 17 जून तक सुथारमण्डी पर मोजूद होना व उसके बाद 17 जून को बीकानेर हनुमानगढ के रास्ते जिला मुक्तसर पंजाब जाना पाया गया।
जिस पर तत्परता से उपनिरीक्षक विशनसिंह मय टीम कानि. सत्यवीर सिंह, चन्द्रवीर सिंह व बलवन्त द्वारा लगातार साईबर सेल प्रभारी मुकेश बीरा से सहयोग लेते हुए 21 जून को आरोपी देवीलाल उर्फ गाडिया को तरमला, जिला मुक्तसर, पंजाब से पकड़ा गया। इसी दौरान रिपोर्टकर्ता अमीन खां ने एफआईआर दुरुस्तीकरण के संबंध में एक रिपोर्ट पेश कारके बताया कि मेरे द्वारा रिपोर्ट में लिखवाए हुए 2 लाख 89 हजार रूपयों में से 70 हजार नकद व उनका हिसाब मिल चुका है मेरी दुकान से 2 लाख 17 हजार रुपये ही चोरी हुए है। जिससे उपरोक्त प्रकरण में पूछताछ जारी है। 
मुल्जिम देवीलाल को गिरफ्तार कर पुलिस रिमांड पर लेकर उसकी निशानदेही पर 2 लाख 17 हजार रुपये एवं घटना में प्रयुक्त लोहे का लगिया बरामद किया गया।

कोई टिप्पणी नहीं