Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

बाड़मेर के युवाओं ने सुरत में रक्तदान शिविर का आयोजन किया।

बाड़मेर के युवाओं ने सुरत में रक्तदान शिविर का आयोजन किया। गुजरात/सूरत। रक्तदान जहां आपको स्वस्थ रखता है, वही यह किसी की जिंदगी भी...

बाड़मेर के युवाओं ने सुरत में रक्तदान शिविर का आयोजन किया।

गुजरात/सूरत। रक्तदान जहां आपको स्वस्थ रखता है, वही यह किसी की जिंदगी भी बचा सकता है। आपके रक्तदान से किसी के परिवार की खुशियों को लौटा सकता है। यह बात मंजूरा विधानसभा क्षेत्र के विधायक हर्ष भाई सिंघवी ने जय मातादी चेरिटेबल ट्रस्ट पांचवें रक्तदान शिविर में कही। उन्होंने कहा रक्तदान को महादान इसीलिए कहा गया है की ये किसी जीवन के रक्षा कर सकता है। ट्रस्ट अध्यक्ष नरेश बोहरा ने बताया कि कोरोना के कहर के बीच रक्त की कमी को देखते हुए शिविर का आयोजन किया गया। उन्होंने बताया कि ट्रस्ट की युवा टीम निरन्तर सेवा कार्य से जुड़ी हुए है जिसने कोराना काल में फूड पैकेट एवं राशन किट का वितरण किया। इस शिविर के सफल आयोजन में डॉक्टर चिनू भाई शाह की पूरी टीम का सहयोग रहा।

इस अवसर पर डिप्टी मेयर नीरव भाई शाह ने कहा की युवा अगर ठान ले तो हर काम आसान हो सकता है। ये युवाओं की मेहनत का नतीजा है अब रक्त की कमी की वजह से जान नही जाती। इस जागरूकता के चलते अब रक्तदान शिविरों का आयोजन हो रहा है। ये अपने आप मे सुखद है। विशिष्ट अतिथि एसीपी अशोकसिंह ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान भी इस युवा टीम का काम देखा है। जरूरतमंद की सेवा इस टीम ने अपने परिवार की तरह की है। में इस टीम को बधाई देते हुए आभार व्यक्त  करता हूं ये कर्म भूमि पर अपना फर्ज अदा कर रहे है। समाज सेवी चंपक भाई मेहता ने कहा कि जब वो वृद्धाश्रम को देखते है तो बड़ा दुख होता है,पर इस युवाओं की टीम के सेवा भाव को देखा तो कुछ सुकून मिला। बड़े अभागे है वो बच्चे जो अपनी माँ बाप की सेवा नही कर पाते। ये टीम सद्कार्यों के लिए हमेशा तैयार नजर आती है। रक्तदान को लेकर भ्रांतियों को दूर करने का काम भी टीम कर रही है इसके लिए साधुवाद के पात्र है। जैन श्री संघ, सूरत के अध्यक्ष गौतमचंद हालावाला ने कहा कि बरसों से युवाओं की टीम सेवा का काम करती आ रही है। पर जन्मभूमि और कर्मभूमि पर जो काम ये टीम कर रही है वो सराहनीय है। ये टीम हर क्षेत्र में विशेष सोच रखती है। रक्त की कमी को पूरा करने से आपात स्थिति से बचा जा सकता है ये बेहतर सोच का नतीजा है। रक्तदान शिविर में 60 यूनिट ब्लड लिया गया शेष लोगो का पंजीयन किया गया। जिसमें ट्रस्ट के 30 से अधिक युवाओं ने रक्तदान किया। इस अवसर पर महावीर इटरनेशनल पर्वत पाटिया शाखा के गणपत भंसाली, रमेश बोहरा सहित कई संस्थाओं के पदाधिकारी भी उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं