Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

बायतु के कोसरिया व बाटाडू क्षेत्र का राजस्व मंत्री ने किया दौरा।

बायतु के कोसरिया व बाटाडू क्षेत्र का राजस्व मंत्री ने किया दौरा। - जनहित की समस्याओं का तत्काल निराकरण आवश्यक: चौधरी - आमजन...

बायतु के कोसरिया व बाटाडू क्षेत्र का राजस्व मंत्री ने किया दौरा।

- जनहित की समस्याओं का तत्काल निराकरण आवश्यक: चौधरी
- आमजन की समस्याएं सुनकर दिए त्वरित समाधान के निर्देश।
बाड़मेर। राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने रविवार को बायतु क्षेत्र के विभिन्न गांवों का दौरा कर आमजन से रूबरू हुए। चौधरी ने पंचायत समिति कार्यालय बायतु में सभी विभागों के अधिकारियों की बैठक लेकर आमजन के कार्यों त्वरित गति से पूर्ण करने के निर्देश दिए। 

इस दौरान राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने ग्राम पंचायत कोसरिया में ग्राम पंचायत मुख्यालय पर जनसुनवाई कर आमजन के कार्यों को करवाने के लिए पहली प्राथमिकता रहेंगी। वहीं उन्होंने विश्वास दिलाते हुए कहा गाँव ढाणी में बैठे आमजन की मूलभूत समस्याओं का संकल्पबद्धता के साथ समाधान करने का विश्वास दिलाया।
राजस्व मंत्री अपने पिछली दौरे पर आये तब गाँव के सरपंच रुगाराम सारण सहित सभी ग्रामीणो ने पेयजल की समस्या के निराकरण के लिए एक ट्यूबवेल खुदवाने की बात कही थी इस पर तत्काल फ़ैसला लेकर ट्यूबवेल खुदाई के आदेश दिए थे, जिसका शुक्रवार को कोसरिया की जनता के कर कमलों से शुभारम्भ भी किया गया। इस दौरान चौधरी  ने कहा कि हमारी एक ही प्राथमिकता हैं की राज्य की जवाबदेही सरकार की योजनाओं का लाभ बायतु के अंतिम छोर पर रहने वाले प्रत्येक व्यक्ति तक पहुँचें इसके लिए निरंतर प्रयासशील रहेंगे। ग्रामीणों ने कोसरिया गांव की स्कूलों में पड़े रिक्त पदों को भरने की मांग की। कोसरिया सरपंच रूघाराम सारण ने ग्राम पंचायत क्षेत्र में 9  राजस्व गांव नए सृजित करने व एक नई ग्राम पंचायत लापला बनाने के लिए राजस्व मंत्री का आभार जताया। ग्रामीणों ने कोसरिया गांव में विद्युत से घर वंचित घरो में अल्प समयावधि में करीब एक हजार पोल लाकर सभी घरों को विद्युत कनेक्शन से जोड़ा जिससे अब लगभग सभी घरों में लाईट पहुंच गई। इस मौके पर बायतु एसडीएम विवेक व्यास, पूर्व प्रधान सिमरथाराम चौधरी, विकास अधिकारी अमित कुमार, कोसरिया सरपंच रूघाराम सारण, लिलाला सरपंच हंसराज गोदारा, पूर्व सरपंच लक्ष्मीनारायण गोड़ समेत विभागीय अधिकारी व जनप्रतिनिधि गण उपस्थित रहे।

इसी तरह राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने बाटाडू के किशने का तला, व सोइयों का तला ग्राम पंचायत के दुर्गाणियों का तला में भी आमजन की जनसुनवाई करते हुए विभिन्न संगठनों सहित आमजन की समस्याएं जानी और सुनी। साथ ही उन्हें जल्द पूरा करवाने का आश्वासन दिया। 
उन्होंने इस मौके पर आसपास क्षेत्र से बड़ी तादाद में अपनी समस्याएं लेकर आए लोगों की पीड़ा को सुना और ज्ञापन लेकर शीघ्र समाधान का विश्वास दिलाया। 
जनसुनवाई के मौके पर उपखण्ड अधिकारी विवेक व्यास, तहसीलदार, सोनाराम, पीएसइडी एक्सईन बाबुलाल मीना, खेताराम कामरेड, प्रवीण सऊ, लक्ष्मण सिंह गोदारा समेत जनप्रतिनिधि मौजूद थे।

कोई टिप्पणी नहीं