Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

COVID-19 के खिलाफ लड़ाई: बैन लैब्स की इम्युनिटी वर्धक अश्वगंधा स्पाइस्ड ग्रीन हर्बल टी

COVID-19 के खिलाफ लड़ाई: बैन लैब्स की इम्युनिटी वर्धक अश्वगंधा  स्पाइस्ड ग्रीन हर्बल टी @साजन वर्मा COVID-19 के खिलाफ ल...

COVID-19 के खिलाफ लड़ाई: बैन लैब्स की इम्युनिटी वर्धक अश्वगंधा  स्पाइस्ड ग्रीन हर्बल टी

@साजन वर्मा
COVID-19 के खिलाफ लड़ाई: बैन लैब्स की इम्युनिटी वर्धक अश्वगंधा  स्पाइस्ड ग्रीन हर्बल टी

COVID-19 के प्रकोप के समय में, हमारे स्वास्थ्य के प्रति ध्यान देने का महत्व बढ़ चुका है। प्राकृतिक रूप से इसका बचाव करने के लिए शरीर की इम्युनिटी सिस्टम को बढ़ाना वास्तव में विश्व स्तर पर अनुमानित सबसे अच्छा तरीका है।

आयुष मंत्रालय कहता है, ‘जब तक COVID-19 की कोई दवा नहीं है, तब तक वो सारे निवारक उपाय करना अच्छा होगा जो इस समय हमारी इम्युनिटी बढ़ाने में मदद करते हैं। आयुर्वेद, जीवन का विज्ञान होने के नाते, एक स्वस्थ और सुखी जीवन जीने के लिए प्रकृति के उपहारों का प्रचार करता है।'

बैन लैब्स की अश्वगंधा स्पाइस्ड ग्रीन हर्बल टी अदरक, इलायची, तुलसी, जायफल, हिंग, काली मिर्च, लौंग, दालचीनी और अश्वगंधा के साथ आयुर्वेदिक जड़ी बूटियों और ऑर्गेनिक ग्रीन टी का एक स्वादिष्ट मिश्रण है। चूंकि इम्युनिटी हमारी रक्षा करने वाला हथियार है, जिसकी सिफारिश भारत सरकार भी करती है, यह भी प्रमाणित है कि इस टी में सिर्फ वे कही गई आवश्यक सामग्री ही नहीं, बल्कि और भी लाभदायक तत्त्व है।

हर्बल टी के स्वास्थ्य लाभों के प्रति जागरूकता पैदा करने के लिए, बैन लैब्स प्राइवेट लिमिटेड और 94.3 माय एफएम  की और से फरवरी 16, 2020 को राजकोट (गुजरात) में बैन लैब्स केयर हर्बल ग्रीन टी के परीक्षण का एक कार्यक्रम का सफलतापूर्वक आयोजन किया गया।

‘द गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स’ ने सबसे बड़ी हर्बल टी परीक्षण का विश्व रिकॉर्ड’ सूचीबद्ध किया, जहां 598 लोगों ने रेसकोर्स, राजकोट में सुबह 8:30 बजे आयोजित हर्बल टी परीक्षण कार्यक्रम में भाग लिया।

बैन लैब्स हमें 2 और वेरिएंट प्रदान करता है। केयर मोरिंगा एन्ड गिलोय ग्रीन टी विथ स्पीयरमिंट, केयर मोरिंगा एन्ड गिलोय ग्रीन टी विथ लेमनग्रास ऊर्जा, जो मेटाबॉलिज़म में सुधार करता है। यह मेटाबॉलिज़म को विनियमित करने में मदद करता है। इसके अलावा इम्युनिटी और शरीर के वजन प्रबंधन में भी गुणकारी है। मोरिंगा समृद्ध विटामिन, मिनरल्स, आयरन और प्रोटीन सामग्री के आधार पर एक पोषण शक्ति केंद्र है, इसलिए ये हर्बल टी वेरिएंट कोरोना वायरस के खिलाफ एक मजबूत प्रतिद्वंद्वी हो सकते हैं।

बैन लैब्स की मार्केटिंग टीम उत्साहपूर्वक उल्लेख करते हुए कहती है, ‘सोश्यल डिस्टन्सिंग के समय में, लोग अब ग्रीन टी से दूरी नहीं बना रहे हैं। हर कोई अपने नए दृष्टिकोण के साथ उत्साही दिखता है।'

आयुष मंत्रालय कहता है, ‘तुलसी, दालचीनी, काली मिर्च, शुंती (सूखी अदरक) और मुनक्का (किशिन) से बना हर्बल टी / काढ़ा दिन में एक या दो बार पियें।’

अश्वगंधा स्पाइस्ड ग्रीन हर्बल टी में उपरोक्त सूची के सभी प्राथमिक तत्व हैं। इसके अलावा, इसमें मेटाबॉलिज़म के लिए हिंग, जायफल और लौंग भी शामिल हैं।

बैन लैब्स के नवीनतम उत्पाद लॉन्च की खबर यहाँ प्रकाशित होती रहेगी। अपडेट के लिए पढ़ते रहें। बैन लैब्स का उद्देश्य इस ग्लोबल महामारी के कठिन समय में मानव जाति को बीमारी के खिलाफ सशक्त बनाना है; जिसकी झलक उनकी रणनीतियों, नीतियों और दिन-प्रतिदिन के कार्यों में मिलती रहती है।

अधिक जानकारी के लिए www.banlabs.com पर जाएँ।

कोई टिप्पणी नहीं