Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

बालोतरा के 45 वार्डो में सतर्कता समितियां रखेगी निगाह।

बालोतरा के 45 वार्डो में सतर्कता समितियां रखेगी निगाह। कोरोना संक्रमितों के होम आईशोलेशन की व्यवस्थाएं हो पुख्ता: रोहित कुमार ...

बालोतरा के 45 वार्डो में सतर्कता समितियां रखेगी निगाह।

कोरोना संक्रमितों के होम आईशोलेशन की व्यवस्थाएं हो पुख्ता: रोहित कुमार
नवीन गाईडलाईन की पालना के लिए बैठक आयोजित।
बाड़मेर/बालोतरा। कोरोना संक्रमित रोगियों को उनके घर पर अवस्थित व्यवस्थाओं के आंकलन के आधार पर घर पर ही रखा जाएगा। भारत सरकार के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा कोरोना संक्रमित रोगियों को उनके घर पर ही रखे जाने के संबंध में नई गाइड लाईन की पालना के लिए बालोतरा उपखण्ड अधिकारी रोहित कुमार की अध्यक्षता में बुधवार को उपखण्ड कार्यालय बालोतरा के सभा कक्ष में बैठक का अयोजन किया गया।
इस दौरान उन्होने कहा कि बालोतरा उपखण्ड में कोरोना संक्रमण की रोकथाम एवं बचाव हेतु कोरोना संक्रमित रोगियों को कोविड केयर सेन्टर या कोविड हेल्थ सेन्टरों पर नहीं भेजा जाकर प्रत्येक रोगी के घर पर उपलब्ध सुविधाओं के आधार व आंकलन के पश्चात् होम आईसोलेशन किया जाएगा। 
कोरोना संक्रमित रोगियों को उनके घर पर रखे जाने के लिए चिकित्सा अधिकारियों के साथ विस्तृत विचार किया गया तथा बालोतरा शहर के 45 वार्डो के लिये वार्डवार कमेटियां बनायी गयी। बालोतरा शहर के लिये गठित की गयी कमेटियां अपने अपने वार्ड में कोरोना संक्रमित रोगियों के घर पर जाकर कोरोना संक्रमित के रहने के लिये अलग से कमरा, बाथरूम, टॉयलेट है अथवा नहीं के संबंध में अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करेगी। साथ रोगी के घर पर बुनियादी व्यवस्था है तो उसके पड़ौसियों को कोरोना संक्रमण के संबंध मे अवगत करवायेगी। साथ ही चिकित्सकीय टीम द्वारा रोगी को होम आईशोलेन होने के उपरान्त रोगी के मोबाइल पर आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड करवाने के लिए पाबन्द किया जाएगा।चिकित्सा टीम द्वारा गाईड लाइन अनुसार मरीज की नियमानुसार नियमित रूप से जांच की जाएगी, जांच के उपरान्त रोगी की स्थिति घर पर रखे जाने योग्य नहीं पायी जाती है तो उसे पूर्व की भांति कोविड केयर सेन्टर, कोविड हेल्थ सेन्टर, डेडीकेटेड कोविड अस्पताल में शिफ्ट किया जाएगा। 
बालोतरा शहर को कोरोना से मुक्त करवाने व कोरोना के संक्रमण हेतु आज बालोतरा वॉटर पोल्यूशन कंट्रोल एण्ड रिसर्च फाउण्डेशन ट्रस्ट बालोतरा के सभा कक्ष में डॉं. पी.सी.दीपन उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी (स्वास्थ्य) बाड़मेर, डॉं. आर.आर.सुथार मुख्य ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी बालोतरा, सुभाष मेहता अध्यक्ष सीईटीपी बालोतरा, व ट्रस्ट के पदाधिकारियों के साथ बैठक आयोजित की गयी। जिसमें बालोतरा शहर को कोरोना से मुक्त करवाने व उसके संक्रमण को रोकने के लिये बालोतरा शहर के 45 वार्डो को सेनेटराईजर करवाये जाने, बालोतरा के कोविड केयर सेन्टरों पर रहने वाले रोगियों को फल, मास्क, सेनेटराईजर व 20 पल्स सेट व कोरोना रोगियों को प्रतिदिन काढा पिलाये जाने हेतु सामग्री उपलब्ध करवाने का निर्णय लिया गया। 
उपखण्ड अधिकारी बालोतरा ने बताया कि बालोतरा वॉटर पोल्यूशन कंट्रोल एण्ड रिसर्च फाउण्डेशन ट्रस्ट बालोतरा द्वारा बालोतरा शहर के 45 वार्डो को सेनेटराईजर करवाने का कार्य किया जाएगा तथा ट्रस्ट द्वारा कोविड केयर सेन्टरों पर रहने वाले रोगियों को फल, मास्क, सेनेटराईजर व 20 पल्स सेट तथा कोरोना रोगियों को काढ़ा पिलाने हेतु सामग्री को उपलब्ध करवाया जावेगा।

कोई टिप्पणी नहीं