Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

बाड़मेर जिले में छठा स्थान हासिल करने वाली जमना प्रशासनिक सेवा में जाना चाहती हैं।

बाड़मेर जिले में छठा स्थान हासिल करने वाली जमना प्रशासनिक सेवा में जाना चाहती हैं। सीबीएसई बोर्ड 12वीं में 95.40% अंक लाने वाली ...

बाड़मेर जिले में छठा स्थान हासिल करने वाली जमना प्रशासनिक सेवा में जाना चाहती हैं।

सीबीएसई बोर्ड 12वीं में 95.40% अंक लाने वाली जमना प्रशासनिक सेवा में जाना चाहती हैं।
बाड़मेर। जिले के गिड़ा क्षेत्र में खारापार गांव की रहने वाली जमना के घर सीबीएसई बोर्ड 12वीं के परिणाम के बाद से ही जश्न का माहौल हैं। सीबीएसई बोर्ड 12वीं के आए रिजल्ट में लड़कियों ने लड़कों के मुकाबले नंबर लाने में बाजी मारी हैं। जिले में लड़कियों ने सबसे अधिक अंक लाकर टॉप किया हैं। किसी ने सही ही कहा हैं कि गरीबी समाज के लिए अभिशाप एवं मानवता के लिए विष है। परंतु एक ग्रामीण क्षेत्र की लड़की जमना ने गरीबी को मात देकर यह सिद्ध कर दिया कि सफलता किसी भी परिस्थिति में प्राप्त की जा सकती है, केवल इरादे बुलंद होने चाहिए। यह कमाल खारापार गांव के बीपील परिवार की जमना ने 95.40 प्रतिशत अंक हासिल कर जिले में छठा स्थान हासिल कर दिखाया बहुत ही गरीबी व विषम परिस्थितियों में रहकर पढ़ाई की और बुलंदियों की ऊंचाइयों को पाया है। निश्चित तौर पर क्षेत्र में जमना खासकर लड़कियों के साथ सभी के लिए आदर्श हैं।
परिणाम के बाद जिले में छठा स्थान पाने वाली जमना का परिजनों ने गुड़ से मुंह मीठा कर खुशी जाहिर की। जमना ने कला विषय में 12वीं की परीक्षा दी थी। खारापार गिड़ा की रहने वाली जमना के घर रिजल्ट आने के बाद से ही जश्न का माहौल है, वहीं जमना ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता और स्कूल के गुरुजनों को दिया। जमना का कहना है कि वह 6-7 घंटे तक हर दिन पढ़ती थी आगे चल कर वह आरएस बनना चाहती है वहीं बेटी की सफलता पर पिता खेताराम भी गदगद नजर आए और जमना एक दिन गांव और जिले का नाम रोशन करेगी। मोहनलाल फौजी ने बताया कि जमना बीपील परिवार से है और शुरू से ही पढ़ाई को लेकर बहुत मेहनती रहीं हैं इस मेहनत की बदौलत जमना का नवोदय विद्यालय पचपदरा में सलेक्शन हुआ। नवोदय विद्यालय पचपदरा में जमना ने दूसरी रेंक हासिल की हैं। जमना ने अच्छे अंक प्राप्त कर गुरुजन, माता-पिता वह समाज का नाम रोशन किया है। आशा करते है की ये आगे भी ऊंचाइयों को छुए।

हमारी भी शुभकामनाएं हैं
जमना पुत्री खेताराम बलियारा ने कक्षा 12वीं आर्ट्स में 500 अंकों में से 477 अंक लेकर 95.40 प्रतिशत अंक बनाने में कामयाबी हासिल की और प्रदेश जिले सहित गांव का नाम रोशन किया। बहुत-बहुत बधाई उज्जवल भविष्य की कामना करते हैं और हमेशा भगवान से प्रार्थना करते हैं कि बच्ची आगे भी तरक्की करते रहे।

कोई टिप्पणी नहीं