Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

राष्ट्रीय महत्व की एनएच परियोजनाओं के काम में तेजी लाएं: अति. मुख्य सचिव, पीडब्ल्यूडी

राष्ट्रीय महत्व की एनएच परियोजनाओं के काम में तेजी लाएं: अति. मुख्य सचिव, पीडब्ल्यूडी जयपुर। सार्वजनिक निर्माण विभाग की अतिरिक्...

राष्ट्रीय महत्व की एनएच परियोजनाओं के काम में तेजी लाएं: अति. मुख्य सचिव, पीडब्ल्यूडी

जयपुर। सार्वजनिक निर्माण विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव वीनू गुप्ता ने कहा कि प्रदेशभर में चल रही राष्ट्रीय महत्व की राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं के काम में तेजी लायी जाए। उन्होंने कहा कि इन परियोजनाओं के लिए भूमि अवाप्ति की प्रक्रिया को भूमिराशि पोर्टल के माध्यम से शीघ्र ऑनलाइन पूरा किया जाए।

गुप्ता गुरुवार को शासन सचिवालय में वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से आयोजित समीक्षा बैठक में प्रदेशभर की परियोजनाओं से सम्बंधित 84 उपखण्ड अधिकारियों तथा अतिरिक्त जिला कलेक्टरों को सम्बोधित कर रही थीं। उन्होंने कहा कि सम्बंधित परियोजनाओं के भूमि अधिग्रहण के लिए सक्षम प्राधिकारी सतत निगरानी के जरिए मुआवजों के वितरण कार्य में तेजी लाएं और इसे शीघ्र पूरा करें। उन्होंने कहा कि मुआवजा वितरण के काम में तेजी लाने से काश्तकारों तक समय पर पैसा पहुंचेगा जिससे उनकी क्रय शक्ति बढ़ेगी और वर्तमान परिस्थितियों में स्थानीय अर्थव्यवस्था को सहारा मिलेगा।
गुप्ता ने कहा कि भूमि अधिग्रहण को लेकर जिन स्थानों पर राजस्व से सम्बंधित प्रकरण सामने आए हैं उन्हें जिला कलक्टरों के सहयोग से शीघ्र निस्तारित करें। कई जिलों में परियोजनाएं पूरी होने में बाधा बन रहे अतिक्रमण के मामले सामने आने पर उन्होंने कहा कि समझाइश और नियमानुसार कार्यवाही करते हुए अतिक्रमण हटाएं जाएं ताकि महत्वपूर्ण परियोजनाएं समय पर पूरी हो सकें।

गुप्ता ने कहा कि दिल्ली-वड़ोदरा ग्रीनफील्ड तथा अमृतसर-जामनगर एक्सप्रेस हाइवे जैसी परियोजनाएं राष्ट्रीय स्तर की अति महत्वपूर्ण परियोजनाएं हैं तथा इन्हें समय पर पूरा करने के हर सम्भव प्रयास किए जाएं। 

सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय के मुख्य अभियंता एवं श्रेत्रीय अधिकारी (जयपुर) अश्विनी कुमार ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में प्रजेंटेशन के माध्यम से भूमिराशि वेब पोर्टल के बारे में जानकारी दी।

इस अवसर पर पीडब्ल्यूडी के मुख्य अभियंता (एनएच) डीआर मेघवाल, भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के महाप्रबंधक प्रदीप मुद्गल तथा अधीक्षण अभियंता (एनएच) अनुपम गुप्ता भी उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं