Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

बायतु के लीलाला सरपँच गोदारा ने कुरीतियों को खत्म करने का बीड़ा उठाया।

बायतु के लीलाला सरपँच गोदारा ने कुरीतियों को खत्म करने का बीड़ा उठाया। बाड़मेर/बायतू। पंचायत समिति बायतू में ग्राम पंचायत लीलाला ...

बायतु के लीलाला सरपँच गोदारा ने कुरीतियों को खत्म करने का बीड़ा उठाया।

बाड़मेर/बायतू। पंचायत समिति बायतू में ग्राम पंचायत लीलाला के सरपँच हँसराज गोदारा ने सरकार के साथ एक सकारात्मक पहल करते हुए मृत्युभोज जैसी सहित कुरीतियों को जड़ से खत्म करने का निर्णय लिया है। समाज मे व्याप्त कुरीतियों को खत्म करने का जिम्मा सरपँच हँसराज गोदारा ने उठाया है। सरपँच ने सरकार के नियमो का पालन करते हुए ग्राम पंचायत का आदेश निकालकर गांव में मृत्यु भोज नहीं करने का फैसला लिया। सरपँच ने बताया कि मृत्युभोज परिवार और समाज को आर्थिक रूप से कमजोर करते हैं। जिसको देखते हुए ग्राम पंचायत ने फैसला किया है कि मृत्युभोज की इस जड़ को समाप्त किया जाए, तथा अन्य सामाजिक कुरीतियां को दूर करने का भी प्रयास किया जाएगा। सरपँच की इस पहल से समाज मे वर्षों से चली आ रही कुरीति को खत्म करने के लिए जो आदेश निकाला गया है वो सर्व समाज के लिए हितकारी साबित होगा। इस अनुकरणीय पहल का ग्रामीणों ने स्वागत किया तथा पूर्ण रूप से सहयोग करने की बात कही।इस कुरीतियों को खत्म करके समाज मे एक नई दिशा लाने का प्रयास किया जा रहा है। इसके साथ ही सामाजिक एवं आर्थिक स्तर पर सुधार होगा।

इनका कहना हैं

सरकार के आदेशों की पालना करने के साथ समाज मे कुरीतियों को खत्म करने को लेकर सर्व समाज मे एक नई दिशा का प्रयास है। - हँसराज गोदारा सरपँच ग्राम लीलाला।

कोई टिप्पणी नहीं