Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

कंपनी में श्रमिक की मौत के बाद मुआवजा राशि को लेकर श्रमिकों का हंगामा।

कंपनी में श्रमिक की मौत के बाद मुआवजा राशि को लेकर श्रमिकों का हंगामा।  श्रमिकों ने पुलिस बल पर पत्थरबाजी पुलिस वाहन को क्षतिग्...

कंपनी में श्रमिक की मौत के बाद मुआवजा राशि को लेकर श्रमिकों का हंगामा। 

श्रमिकों ने पुलिस बल पर पत्थरबाजी पुलिस वाहन को क्षतिग्रस्त किया, कंपनी वाहनों के कांच तोड़ वाहन पलटे।
बाड़मेर/गुड़ामालानी। उपखण्ड के आरजीटी थाना इलाका में चल केयर्न कंपनी की अधिकृत कंपनी के प्लांट निर्माण में दौरान सोमवार देर रात पानी पाइप की टेस्टिंग के दौरान एक वॉल की निप्पल प्रेशर से निकल राजू कुमार पुत्र हरे राम निवासी विनोदपुरा बिहार के पेट में जा घुसी उसकी मौत हो गयी थी।
मंगलवार को मृतक का पोस्टमार्टम कर शव परिजनों को सौंप दिया। कंपनी द्वारा वार्ता कर पंद्रह लाख का मुआवजा दिया गया। कम मुआवजा राशि लेकर आर जी टी श्रमिक प्रदर्शन पर उतर आये। पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा मौके पर पहुँच गए। इस मामले को लेकर पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा ने बताया की मृतक श्रमिक का कल परिजनों और कंपनी कार्मिको की सहमति से कंपनी द्वारा पंद्रह लाख के मुआवजे की घोषणा के बाद पोस्टमॉर्टम कर शव परिजनों को सौंप दिया। परिजन शव लेकर रवाना भी हो गए। बुधवार सुबह कंपनी श्रमिकों ने आर जी टी गेट के बाहर प्रदर्शन और नारेबाजी शुरू की। हंगामा होता देख रागेश्वरी पुलिस थाना को सूचित कर कंपनी ने मुख्य द्वार बंद कर लिया। इससे श्रमिक उग्र हो गए, श्रमिकों ने गार्ड रूम में तोडफोड़ की, पुलिस के पहुँचने पर श्रमिकों ने पुलिस वाहन के कांच तोड़ दिए, पलट दिया। श्रमिक मृतक के पचास लाख रूपये मुआवजे की मांग कर रहे थे। पुलिस बल पर श्रमिकों ने पत्थरबाजी की जिस पर पुलिस बल ने श्रमिकों को खदेड़ दिया। इस दौरान श्रमिक वाहन की चपेट में आया जिसके पाँव में चोट लगी उसे अस्पताल उपचार के लिए भेज दिया, श्रमिकों ने कंपनी के वाहनों के शीशे तोड़ वाहनों को पलट दिया। पुलिस का अतिरिक्त जाब्ता मौके पर भेज स्थति को नियंत्रित किया गया। वर्तमान में मौके पर शांति बहाल हैं। नुकसान पहुंचने वालो के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाकर उन्हें गिरफ्तार करने की कार्यवाही की जा रही हैं।

कोई टिप्पणी नहीं