Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

बेंगलूरु पुलिस कमिश्नर राव ने स्वयंसेवको आमंत्रित किया, न्यूज़ हंट लाइव की टीम होगी शामिल।

बेंगलूरु पुलिस कमिश्नर राव ने स्वयंसेवको आमंत्रित किया, न्यूज़ हंट लाइव की टीम होगी शामिल। बेंगलुरु। शहर पुलिस आयुक्त भास्कर राव...

बेंगलूरु पुलिस कमिश्नर राव ने स्वयंसेवको आमंत्रित किया, न्यूज़ हंट लाइव की टीम होगी शामिल।

बेंगलुरु। शहर पुलिस आयुक्त भास्कर राव ने शहर में पुलिसकर्मियों की कमी के चलते ट्विटर पर लिखा कि, जो स्वंमसेवक पुलिस में रुचि रखते हैं और शहरवासियों को कोरोना से सुरक्षित रखने और सुरक्षा व्यवस्था में लगना चाहते हैं उनकों सिविल पुलिस वार्डन के रूप में आमंत्रित किया जाता हैं जिसमें पुलिस अधिकारियों की मदद की के साथ-साथ आमजन की भी मदद करने की जिम्मेदारी सौंपी जाएगी।
शहर में कोविड-19 के मामलों में हाल ही में स्पाइक ने कई पुलिसकर्मियों को चपेट में लिया है, जिसके चलते करीबन 500 से अधिक परीक्षण सकारात्मक और लगभग 700 लोग क्वारेंटीन हैं। वही 55 वर्ष से अधिक आयु वाले और छुट्टी पर आने वाले लोगों के साथ अभी पुलिस बल में करीबन दो हजार पांच सौ से अधिक पुलिसकर्मियों की कमी है। पुलिसकर्मियों की इस कमी को ध्यान में रखते हुए सिटी पुलिस कमिश्नर भास्कर राव ने 14 जुलाई को एक ट्विटर किया था, उन्होंने रुचि लेने वाले बैंगलोरियों को सिविल पुलिस वार्डन के रूप में स्वयंसेवा करने के लिए कहा था।

पुलिस की अधिकारिक वेबसाइट पर इस पद के लिए आवेदन करने के लिए 18 से 45 वर्ष की उम्र के बीच शारीरिक रूप से फिट और सेवा के प्रति समर्पित बैंगलोर के निवासियों को ट्वीट आमंत्रित करता है। एक रिपोर्ट के अनुसार सिविल पुलिस वार्डन के पद के लिए चुने जाने वालों को एक टोपी और एक जैकेट दिया जाएगा, और बैरिकेड्स पर पेपर-वर्क या पुलिसकर्मियों की सहायता के लिए पुलिस स्टेशनों में तैनात किया जाएगा।

साथ ही उन्हें शिफ्ट के आधार पर पोस्ट किया जाएगा और काम के घंटे में केवल 10 घंटे शामिल होंगे। कमिश्नर का कथन है कि शहर में 154 पुलिस स्टेशन हैं और उन्हें वर्तमान में प्रत्येक 100 स्वयंसेवकों की आवश्यकता है। रिपोर्ट के अनुसार, लगभग 500 लोगों ने ट्वीट के बाद घंटों के भीतर स्थिति के लिए आवेदन किया था की तैनाती हमारे लिए जल्दी की जाए। वही कर्नाटक क्षेत्र न्यूज लाइव हंट के मुख्य संपादक जितेश जैन के निर्देशन के अनुसार हमारी टीम के रिपोर्टर मुकेश कुमार, महावीर जैन, रूपेंदर देसाई, भारत जैन, आकाश जैन, संदीप जैन, दीपक जैन, अंजन चौधरी, विक्की ने बैंगलोर सिटी पुलिस के साथ हाथ मिलाया और बैंगलोर सिटी के जैसे यशवंतपुर में सभी क्षेत्र के विभिन्न भाग, कॉटनपेट, कामकसिपालिया, नगरभवी और अन्य भाग बैंगलोर में हमारी टीम ने लॉकडाउन अवधि के दौरान सभी संभावित तरीकों से बैंगलोर पुलिस की मदद करने के लिए एक प्रतिबद्धता दी है।

कोई टिप्पणी नहीं