Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

जोधपुर सैन्य स्टेशन पर कोणार्क कोर द्वारा वृक्षारोपण अभियान का आयोजन किया।

जोधपुर सैन्य स्टेशन पर कोणार्क कोर द्वारा वृक्षारोपण अभियान का आयोजन किया।  जोधपुर। समाज हित में कुछ बेहतर करने तथा हमारे आसपास...

जोधपुर सैन्य स्टेशन पर कोणार्क कोर द्वारा वृक्षारोपण अभियान का आयोजन किया। 

जोधपुर। समाज हित में कुछ बेहतर करने तथा हमारे आसपास के वातावरण को हरा भरा रखने के संदर्भ में जागरूकता बढ़ाने के लिए कोणार्क कोर द्वारा जोधपुर सैन्य स्टेशन में भव्य स्तर पर वृक्षारोपण अभियान का आयोजन किया गया। वृक्षारोपण अभियान को हर्षोल्लास एवं पर्यावरण संरक्षण व निरंतर विकास के उन्नत मूल्यों के साथ मनाया गया। 

सेना और राजस्थान तथा गुजरात वन विभाग के संयुक्त प्रयासों के फलस्वरूप गुलमोहर, नीम, अमल्त्स, बोगनविलिया, अमरूद, शेह्तूत और अन्य किस्मो के 11000 से भी अधिक पौधे लगाए गए। जोधपुर सैन्य स्टेशन के 12 वर्ग किलोमीटर के फैले क्षेत्र में पौधे लगने के लिये ड्रिप और स्प्रिंकलर सिचाई विधि का प्रयोग किया गया।

सभी रैंक तथा उनके परिवार सोशल डिस्टेंसिंग नियमों का पालन करते हुए पौधे लगाने के लिए एकत्रित हुए। इस तरह का आयोजन पर्यावरण संरक्षण की दिशा में सामान्य जागरूकता के साथ साथ पारम्परिक सामाजिक चेतना को बढ़ाने का भी एक अहम् प्रयास है। इसके साथ ही यह विशेष रूप से हमारी राष्ट्रीय विरासत व भारतीय सेना की उच्च परम्परा को भी दर्शाता है। एक बेहतर कल के लिए सभी लोगो को एक साथ मिलजुल कर प्रयास करते देखना निश्चित तौर पर एक सुखद अनुभूति थी। 

लेफ्टिनेंट जनरल अनिल पुरी, सेना मेडल, विशिष्ट सेवा मेडल, जनरल ऑफिसर कमांडिंग कोणार्क कोर द्वारा प्रदूषण से मुक्त स्वच्छ पर्यावरण बनाए रखने और स्वस्थ जीवन के लिए हरे भरे परिवेश के महत्व पर जोर दिया गया।

कोई टिप्पणी नहीं