Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

पीपाड़ शहर सैन समाज ने कोरोना से बचाव के लिए आयुर्वेदिक काढा बनाकर पिलाया।

पीपाड़ शहर सैन समाज ने कोरोना से बचाव के लिए आयुर्वेदिक काढा बनाकर पिलाया। @रामप्रसाद सैन जोधपुर। जहां पूरी दुनिया कोविड-19 ...

पीपाड़ शहर सैन समाज ने कोरोना से बचाव के लिए आयुर्वेदिक काढा बनाकर पिलाया।

@रामप्रसाद सैन
जोधपुर। जहां पूरी दुनिया कोविड-19 वायरस के कारण प्रभावित है हर व्यक्ति इसके बचाव के उपयोग ढूंढ रहा है, जब तक कोरोना वायरस की वैक्सीन नहीं बन जाती है तब तक हर व्यक्ति को इस का डर सताने लगा है। वहीं भारत में आयुर्वेद के कारण कोविड-19 वायरस से लड़ने के लिए आयुर्वेदिक काढ़ा से इम्यूनिटी को बढ़ावा मिलता है। इसी को देखते हुए पीपाड़ शहर सेन समाज अपना करुणा काल में लगातार सेवाएंं दे रहा हैं। आप को बता दें कि सुभाष सेन छपला जो देश सेवा में सीमा सुरक्षा बल श्रीनगर कश्मीर में तैनात हैं और देश के दुश्मनों से लड़ रहे हैं। वही छुट्टी मिलने पर अपने गांव आकर सेन मंदिर पीपाड़ शहर में अपनी सेवाएं देकर कोरोना वायरस से लड़ने के लिए जनता को जागरूक कर रहे हैं। इसी कड़ी में आज सैन मंदिर अस्पताल के पास पीपाड़ शहर में निःशुल्क आयुर्वेदिक काढ़ा पिलाया गया। शरीर मे रोग प्रतिरोधक शक्ति बढ़ाने व किसी भी प्रकार के रोगों के बचाव के लिए गिलोय आदि आयुर्वेदिक औषधियों के मिश्रण से तैयार किया गया ये काढ़ा पतंजलि योग समिति के सदस्य भगवान परिहार के नेतृत्व में मिश्रण तैयार हुआ। यह काढ़ा शरीर के लिए बहुत उपयोगी है। पीपाड़ शहर के नागरिकों ने उत्साहपूर्वक इस मिश्रण को उपयोग में लिया। जिसका शहर में जगह-जगह पर स्टाल लगाकर काढा वितरित किया गया। इस कार्य में सैन समाज के कई प्रतिष्ठित सदस्यों तथा युवा वर्ग ने तन मन धन से सहयोग किया। वैसे सैन समाज ने कोरोनाकाल में यह दुसरा बड़ा साहसिक कार्य समाज सेवा सर्वोपरि को लेकर किया गया।

इस दौरान सैन समाज के पुसाराम सेन (अध्यक्ष मारू सैन), घनश्याम नानण (अध्यक्ष श्री नारायणी वाहन यात्रा), राजेन्द्र पंवार, अनिल तिलवासनी, सुभाष छापला, दिनेश एम्बुलेंस, राकेश LIC, लिछूराम, पुसाराम, धनराज पीपाड़ , संदीप झुंझनू, विनोद बुचेटी, डॉक्टर भेरूलाल आदि गणमान्य लोगों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई।

कोई टिप्पणी नहीं