Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

मोदी सरकार की एक देश-एक बाजार नीति से आएगी किसानों के जीवन में खुशहाली : केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी

मोदी सरकार की एक देश-एक बाजार नीति से आएगी किसानों के जीवन में खुशहाली : केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी कृषि राज्यमंत्री कैलाश चौध...

मोदी सरकार की एक देश-एक बाजार नीति से आएगी किसानों के जीवन में खुशहाली : केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी

कृषि राज्यमंत्री कैलाश चौधरी ने किया शिव विधानसभा क्षेत्र में भाजपा बूथ संपर्क अभियान का नेतृत्व।
बाड़मेर। केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्यमंत्री कैलाश चौधरी ने बुधवार को भाजपा बूथ संपर्क अभियान के तहत शिव विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न स्थानों पर मोदी सरकार 2.0 का एक वर्ष पुर्ण होने के उपलक्ष्य में आमजन को केंद्र सरकार की उपलब्धियां बताई। केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने मंगलवार को चौहटन विधानसभा क्षेत्र में जनसंपर्क के बाद रात्रि विश्राम वांकलधाम विरात्रा में किया। उसके बाद केंद्रीय मंत्री चौधरी ने बुधवार सुबह वांकल माँ के दर्शन पूजन कर देश-प्रदेश में खुशहाली की कामना की। कैलाश चौधरी वांकलधाम से चौहटन के नजदीक प्रगतिशील किसानों के फॉर्म हाउस पहुंचे और वहां पर रेगिस्तान इलाकों में की गई अंजीर, जैतून, सहजल और मोरिंगा की अत्याधुनिक खेती का अवलोकन किया।

इसके बाद केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने श्री गौराणा माताजी मन्दिर, बीजराड़ में पूजा-अर्चना कर शिव विधानसभा क्षेत्र के लिए भाजपा बूथ सम्पर्क अभियान प्रारम्भ किया। केंद्रीय मंत्री ने क्षेत्र के गागरिया, गडरा रोड़ और हरसाणी सहित कई गांवों एवं कस्बों में बूथ स्तरीय संपर्क किया व पौधरोपण किया। गडरा रोड़ में भारतीय किसान संघ की ओर से किसानों की विभिन्न समस्याओं के समाधान को लेकर कृषि राज्यमंत्री को ज्ञापन सौंपा गया।

स्थानीय सांसद एवं केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने क्षेत्र के गांवों एवं कस्बों में आमजन को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पत्र देते हुए कहा कि केंद्र सरकार के दूसरे कार्यकाल में कई ऐतिहासिक एवं जनकल्याणकारी कदम उठाए गए है। कृषि राज्यमंत्री कैलाश चौधरी ने कहा कि देश के करोड़ों किसानों को मोदी सरकार ने एक बड़ी राहत दी है। देशभर के किसान अब देश में कही भी अपनी फसल को बेच सकेंगे। मोदी सरकार ने एक देश एक बाजार नीति को मंजूरी दे दी है। एक देश एक बाजार शुरू होने के बाद अब किसान को अपनी फसल के लिए जहां भी ज्यादा दाम मिलेंगे वह वहां फसल बेचने लिए पूरी तरह से फ्री होगा। इस नीति को लागू करने के लिए सरकार ने एसेंशियल कमोडिटी एक्ट 1955 में भी बदलाव किया है।

आरोग्य सदन में एक करोड़ रुपये देने के लिए भामाशाह गोदारा का जताया आभार : केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने भिंयाड़ निवासी उद्यमी व भामाशाह नवल किशोर गोदारा और टीकू सिंह गोदारा की ओर से एम्स जोधपुर के पास प्रस्तावित आरोग्य सदन हेतु 1 करोड़ रुपये का सहयोग देने की घोषणा का स्वागत किया। कृषि राज्यमंत्री कैलाश चौधरी ने कहा कि कोरोना जैसी वैश्विक महामारी के दौर में इस उदारशीलता और मानवीय सेवार्थ सहयोग के लिए दोनों भाई अभिनंदन एवं धन्यवाद के पात्र हैं। अपनी मेहनत की कमाई में से समाज की भलाई के लिए इतनी बड़ी राशि अर्पित करना निश्चित ही अनुकरणीय पहल है और इससे युवा पीढ़ी को समाजसेवा के लिए प्रेरणा मिलेगी।

कोई टिप्पणी नहीं