Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

व्यक्तियों के अन्तर्राज्यीय आवागमन पर नियंत्रण संबंधित आदेश जारी।

व्यक्तियों के अन्तर्राज्यीय आवागमन पर नियंत्रण संबंधित आदेश जारी। बाड़मेर। गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव रोहित कुमार सिंह ने प...

व्यक्तियों के अन्तर्राज्यीय आवागमन पर नियंत्रण संबंधित आदेश जारी।

बाड़मेर। गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव रोहित कुमार सिंह ने पिछले कुछ दिनों से राज्य में कोविड-19 के पोजिटिव कैसेज की वृद्धि को देखते हुए और राज्य की सीमाओं पर अबाधित आवागमन व्यवस्था को इसका प्रमुख कारण मानते हुए जन सुरक्षा के उद्देश्य से अन्तर्राज्यीय व्यक्तियों के आवागमन को नियंत्रित करने के लिए आवश्यक आदेश जारी किए हैं।
जिला कलेक्टर विश्राम मीणा ने बताया कि आदेश के मुताबिक राज्य में बाहर से अन्तर्राष्ट्रीय उड़ानों से विदेशों में फंसे भारतीय नागरिकों के आगमन के संबंध में स्पष्ट किया गया है कि यह भारत सरकार के गृह मंत्रालय की ओर से समय-समय पर जारी विभिन्न आदेशों के अनुरूप होगा। उनके मुताबिक निर्धारित उड़ान, ट्रेन या बस से यात्रा करने वाले व्यक्ति निर्धारित सुरक्षा प्रोटोकाॅल के पश्चात ही यात्रा करने के लिए अनुमत होंगे। उनकी स्क्रीनिंग की जाएगी। सड़क मार्ग से निजी बस, टैक्सी या निजी परिवहन से यात्रा करने वाले समस्त व्यक्तियों की बाॅर्डर पर स्थापित चैक पोस्ट्स पर स्क्रीनिंग की जाएगी और व्यक्तिगत पहचान पत्र का सत्यापन किया जाएगा। आदेश के अनुसार राज्य के बाहर यात्रा करने के लिए पास आवश्यक होगा और पास जारी करने के लिए संबंधित जिला कलक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट, पुलिस आयुक्त, उपायुक्त एवं जिला पुलिस अधीक्षक, उपखंड मजिस्ट्रेट, उप अधीक्षक पुलिस एवं स्थानीय पुलिस स्टेशन के अधिकारी पास जारी करने के लिए अधिकृत हैं। जिला कलेक्टर मीणा के मुताबिक विशेष निजी आपातकालीन स्थिति में स्वयं के परिवार में मृत्यु, दुर्घटना या अस्पताल में भर्ती होने की स्थिति में उचित सत्यापन के पश्चात ही यात्रा करने की अनुमति दी जाएगी। इस संबंध में जिला कलक्टर एवं पुलिस अधाीक्षक को आवश्यक दिशा निर्देश जारी कर व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने को कहा गया है।
आवागमन नियंत्रण व्यवस्थायें लागूः अब जिले से किसी भी व्यक्ति को अन्तर्राज्जीय आवागमन करने के लिए राज्य सरकार के सम्पूर्ण निर्देशों, कोरोना एडवाइजरी नियमों की पालना करने हुए पास, स्क्रीनिंग, पहचान पत्र दस्तावेजों का सत्यापन और यात्रा करने का समुचित कारण बताना आवश्यक होगा। जिला कलेक्टर मीणा ने बताया कि नागरिकों को अन्तर्राज्जीय यात्रा करने पर सरकार के सभी निर्देशों कोरोना प्रोटोकाॅल के नियमों की पालना करना आवश्यक होगा।

जिला कलेक्टर की अपीलः जिला कलेक्टर विश्राम मीणा ने बाड़मेर जिले में कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए नागरिकों से घरों में रहने, मास्क एवं सोशल डिस्टेसिंग की पालना करने की अपील की है। जिला कलेक्टर ने नागरिकों से आग्रह किया है कि बेहद आवश्यक हो तो ही घर से बाहर निकलें।

कोई टिप्पणी नहीं