Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

गौ हत्या के खिलाफ कड़ा कानून बनाया जाए: नरपतसिंह उमरलाई

गौ हत्या के खिलाफ कड़ा कानून बनाया जाए: नरपतसिंह उमरलाई बाड़मेर/बालोतरा। गौ हत्या पर कानून बनाने के लिए श्री ओम बना टाईगर फोर्स ...

गौ हत्या के खिलाफ कड़ा कानून बनाया जाए: नरपतसिंह उमरलाई

बाड़मेर/बालोतरा। गौ हत्या पर कानून बनाने के लिए श्री ओम बना टाईगर फोर्स के बैनर तले संभाग अध्यक्ष नरपतसिंह उमरलाई के नेतृत्व में बालोतरा उपखंड कार्यालय में पुलिस उपाधीक्षक सुभाष चन्द्र खोजा को राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नाम ज्ञापन दिया गया।

ज्ञापन में बताया गया है कि उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने गौ हत्या निवारण अधिनियम के तहत अध्यादेश 2020 कानून लाया है, जिसमे गौ हत्या पर 10 साल की सजा व 5 लाख का प्रावधान किया गया है, गौवंश को शारीरिक तौर पर नुकसान पहुंचाने पर 1 से 7 साल की सजा होगी। इसके अलावा गोकशी और गायों की तस्करी से जुड़े अपराधियों के फोटो भी सार्वजनिक रूप से चस्पा किए जाएंगे।
इसके साथ ही गौ तस्करी में शामिल वाहनों के चालक, ऑपरेटर और स्वामी पर इसी अधिनियम के तहत आरोपित किए जाने चाहिए। जब तक यह साबित न हो जाए कि उनकी जानकारी के बिना वाहन का इस्तेमाल ऐसी घटना में किया गया है, कब्जे में ली गईं गायों और उसके गोवंशों के भरण-पोषण का एक वर्ष तक का खर्च भी उस आरोपी से ही लिया जाना चाहिए।
नरपतसिंह उमरलाई ने कहा कि हिन्दू धर्म के अनुसार गाय को माता का रूप दिया जाता है जिसमे तेतीस करोड़ देवी देवताओं का वास होता है। गौ हत्या पर उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने कानून बनाया है वो राजस्थान में तुंरत प्रभाव से लागु किया जाए। गौ हत्या पर 10 साल की सजा व 5 लाख के जुर्माने का प्रावधान करे।
इस दौरान फोर्स के जिला अध्यक्ष सवाईसिंह नवातला, जिला प्रभारी महेन्द्रसिंह मांगता, जिला सयोंजक व छात्र नेता सवाईसिंह मीठड़ा, बायतु अध्यक्ष कमलसिंह कोलू, सिवाना अध्यक्ष महेंद्रसिंह मूठली, समाजसेवी वीरम देवासी किटनोद सहित कई युवा मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं