Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

समर्पित शिक्षकों और मेहनती विद्यार्थियों की बदौलत सरकारी विद्यालय सिरमौर: दीक्षित

समर्पित शिक्षकों और मेहनती विद्यार्थियों की बदौलत सरकारी विद्यालय सिरमौर: दीक्षित प्रतिभाशाली विद्यार्थियों का हुआ सम्मान। ...

समर्पित शिक्षकों और मेहनती विद्यार्थियों की बदौलत सरकारी विद्यालय सिरमौर: दीक्षित

प्रतिभाशाली विद्यार्थियों का हुआ सम्मान।
बाड़मेर/बायतु/गिड़ा। हाल ही के वर्षों में भौतिक संसाधनों में वृद्धि, अभिभावकों की जागरूकता, बढ़ती जनसहभागीता, युवा -ऊर्जावान- समर्पित शिक्षकों और मेहनती विद्यार्थियों की बदौलत सरकारी विद्यालय बोर्ड परीक्षा परिणाम में सिरमौर साबित हो रहे हैं, गुणात्मक और संख्यात्मक दोनों दृष्टि से निजी विद्यालयों की तुलना में सरकारी विद्यालय बेहतर साबित हो रहे हैं, यह विचार बुधवार को राउमावि पूनियों का तला में आयोजित प्रतिभा सम्मान समारोह में मुख्य खंड शिक्षा अधिकारी बनवारीलाल दीक्षित ने व्यक्त किए। उन्होंने अच्छे परीक्षा परिणाम के लिए विद्यालय परिवार को बधाई दी और कम स्टाफ होते हुए भी बेहतर परीक्षा परिणाम के लिए किए गए अतिरिक्त प्रयासों की सराहना की।
कार्यक्रम संबोधित करते हुए प्रधानाचार्य महेंद्र सिंह फड़ौदा ने कहा कि गत कुछ वर्षों से सरकारी विद्यालयों का भौतिक और शैक्षिक वातावरण परिवर्तित हुआ है, नए प्रतिभाशाली शिक्षकों की नियुक्ति हुई है, शिक्षा के क्षेत्र में सरकारी योजनाएं बढी़ है, अभिभावकों का झुकाव भी सरकारी विद्यालयों की तरफ बढ़ा है इसी का परिणाम है कि सरकारी विद्यालयों का परीक्षा परिणाम बेहतर हुआ है विशेष रूप से इस पूनियो का तला गाँव का शैक्षिक वातावरण बहुत ही बेहतर है, हर परिस्थिति में अभिभावकों और भामाशाहों का सहयोग सराहनीय रहता है।
व्याख्याता संतोष कुमार गोदारा ने बताया कि राउमावि पूनियों का तला के बोर्ड परीक्षा में 87% अंकों के साथ टॉप पर रहे विद्यार्थी अचलाराम का इस अवसर पर साफा और मालाएं पहनाकर एवं स्मृति चिन्ह प्रदान कर अभिनंदन किया गया। साथ ही संख्यात्मक दृष्टि से अच्छे बोर्ड परीक्षा परिणाम के लिए श्रेय अतिरिक्त कक्षाओं के संचालन को दिया। इस अवसर पर हाल ही में स्थानांतरित व्याख्याता जोगा राम सियाग और वरिष्ठ अध्यापक विनोद कुमार को विदाई दी गई। नवनियुक्त एलडीसी अमित कुमार का अभिनंदन किया गया। बीते समय में बेहतरीन सेवाओं के लिए पीईईओ क्षेत्र के समस्त संस्था प्रधानों का अभिनंदन किया गया। इस मौके पर कोलू प्रधानाचार्य श्याम सुंदर शर्मा, जूंजाराम डेलू, व्याख्याता माधू सिंह, इंदा राम बैराड़, कुलदीप सिंह पुनिया, पूनम कुमारी, अशोक कुमार, चंद्रवीर सिंह खोथ, रामस्वरूप, खरता राम सारण, पूनमाराम माचरा, जगजीवन राम, बाबू लाल जाखड़, जगदीश प्रसाद और समस्त संस्था प्रधान, विद्यालय स्टाफ, प्रतिभाशाली विद्यार्थी उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं