Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

टिडडी दल खत्म करने के लिए हेलीकॉप्टर से किया जा रहा है कीटनाशक का छिड़काव।

टिडडी दल खत्म करने के लिए हेलीकॉप्टर से किया जा रहा है कीटनाशक का छिड़काव। बाड़मेर/बायतु। पश्चिमी राजस्थान के किसान बार बार ...

टिडडी दल खत्म करने के लिए हेलीकॉप्टर से किया जा रहा है कीटनाशक का छिड़काव।


बाड़मेर/बायतु। पश्चिमी राजस्थान के किसान बार बार हो रहें टिड्डियों के हमलों से परेशान हैं। पाकिस्तान की और से आने के बाद देशभर में टिड्डियों का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है, टिड्डियों के खात्मे के लिए केन्द्र सरकार पुरजोर कोशिश में लगी हुई हैं। राजस्थान में अब इस काम के लिए हेलीकॉप्टर की मदद ली जा रही है। बुधवार देर रात्रि को केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री को सूचना मिली कि बाड़मेर जिले के बायतु उपखण्ड के सवाऊ मूलराज में एक टिड्डियों का बड़ा दल ने ठहराव किया हुआ हैं। सूचना के बाद मंत्री ने तुरंत विभाग को निर्देश कर टिड्डियों का खात्मा करने के लिए एक वायुसेना के हेलीकॉप्टर के इस्तेमाल से बड़े एरिया में टिड्डियों को कंट्रोल कर किसानों को मदद पहुचाई।

बायतु में पहली बार हो रहा हेलीकॉप्टर का उपयोग।

पाकिस्तान से आने वाली टिड्डियों को मारने के लिए हेलीकॉप्टर बुधवार को उतरलाई एयरफोर्स स्टेशन से बायतु के सवाऊ मूलराज के लिए उड़ान भरा, तब केंद्रीय कृषि एवं राज्य किसान कल्याण मंत्री कैलाश चौधरी ने कहा कि टिड्डियों को मारने के लिए देश में पहली बार हेलीकॉप्टर का इस्तेमाल हो रहा है। आने वाले दिनों में वायुसेना के और हेलीकॉप्टर इस काम में लगाए जाएंगे।

कोई टिप्पणी नहीं