Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

विश्व स्काउट गाइड स्कार्फ दिवस का हुआ आयोजन।

विश्व स्काउट गाइड स्कार्फ दिवस का हुआ आयोजन। बाड़मेर/बायतु। आज शनिवार 1 अगस्त विश्व स्काउट गाइड स्कार्फ दिवस का आयोजन माननीय स्ट...

विश्व स्काउट गाइड स्कार्फ दिवस का हुआ आयोजन।

बाड़मेर/बायतु। आज शनिवार 1 अगस्त विश्व स्काउट गाइड स्कार्फ दिवस का आयोजन माननीय स्टेट चीफ कमिश्नर के निर्देशानुसार राउमावि पूनियों का तला, स्थानीय संघ बायतु में किया गया।
ट्रेनिंग काउंसलर संतोष कुमार गोदारा ने बताया कि कोविड-19 की थीम को लेकर वेबीनार के माध्यम से सभी स्काउट्स द्वारा अपने घर पर ही एक साथ स्काउट गणवेश में प्रतिज्ञा का दौरान किया गया। फिर सभी स्काउट्स ने अपने अपने घर पर ही विभिन्न प्रकार से अलग अलग पैटर्न पर स्कार्फ को सजाया गया। इस अवसर पर नारा लेखन प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया, जिसमें स्काउट्स किशोरसिंह ने प्रथम, सोनाराम ने द्वितीय और अमेदा राम ने तृतीय स्थान हासिल किया। इसके अलावा चित्रकला प्रतियोगिता का भी आयोजन हुआ। इस अवसर पर प्रत्येक स्काउट ने इस वर्ष दो पौधे लगाने और उनकी सेवा करने का संकल्प लिया गया और नेशनल ग्रीन कौर कार्यक्रम के अंतर्गत इको क्लब के माध्यम से 251 फलदार पौधों का वितरण विद्यालय के विद्यार्थियों में आगामी 1 सप्ताह में किया जाएगा। आगामी समय में आवश्यकता को देखते हुए स्काउट इकाई ने मिलकर हस्त निर्मित 1000 मास्क बनाकर मास्क बैंक बनाने का निर्णय लिया गया।

कोई टिप्पणी नहीं