Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने बहनों से बंधवाई राखी, कोरोना संक्रमण के चलते लोगों से सावधानी की अपील।

केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने बहनों से बंधवाई राखी, कोरोना संक्रमण के चलते लोगों से सावधानी की अपील। कृषि राज्यमंत्री कैलाश चौधरी ने दिया श...

केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने बहनों से बंधवाई राखी, कोरोना संक्रमण के चलते लोगों से सावधानी की अपील।

कृषि राज्यमंत्री कैलाश चौधरी ने दिया श्रीकृष्ण-द्रोपदी का उदाहरण, कहा- आज रिश्ता निभाने वाले लोगों की आवश्यकता।
बाड़मेर/बालोतरा। केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्यमंत्री कैलाश चौधरी ने सोमवार को अपने बालोतरा स्थित आवास पर रक्षाबंधन का पर्व सादगी से मनाया। केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी की बहनों ने उन्हें तथा उनके छोटे भाई को राखी बांधी। चौधरी की बहनों ने कृषि राज्यमंत्री को रोली का टीका लगाकर, हाथ में नारियल देकर तथा आरती कर पारंपरिक अंदाज में राखी बांधी। इसके बाद सबने एक-दूसरे को उपहार दिए और हंसते-मुस्कुराते खूब सारी नई-पुरानी यादों को ताजा किया। इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी के पिताजी सहित परिवार के बच्चें एवं अन्य सदस्य भी मौजूद रहे। 

इस अवसर पर कृषि राज्यमंत्री कैलाश चौधरी ने कहा कि रक्षाबंधन हिंदू धर्म का सबसे पावन एवं ऐतिहासिक त्योहार है। उन्होंने भगवान श्रीकृष्ण एवं द्रोपदी के भाई बहन के रिश्ते का उल्लेख करते हुए कहा कि समाज में इसी प्रकार से भाई-बहन के रिश्ते को निभाने वाले लोगों की आवश्यकता है। 

केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने कहा कि जनसेवा में व्यस्त रहने के कारण अक्सर परिवार से दूर रहना होता है। ऐसे में रक्षाबंधन जैसे त्यौहार पर पूरे परिवार का हंसी-खुशी के माहौल में मिलना प्रेम और अपनेपन की भावना को मजबूत बनाता है। इससे आमजन से जुड़ाव और देशसेवा की भावना भी उत्तरोत्तर बढ़ती है। 

कैलाश चौधरी ने देशवासियों को रक्षाबंधन की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि कोरोना महामारी का प्रभाव होने के चलते इस त्यौहार को मनाने की खुशी के साथ ही अतिरिक्त सावधानी बरतने की अपील करता हूँ। साथ ही उन भाई-बहनों को भी भरोसा दिलाता हूँ जो इस संक्रमण के कारण एक दूसरे को राखी नहीं बांध पाए हैं। ईश्वर की कृपा से जल्दी ही अच्छा समय आएगा और भारत सहित दुनिया भर से इस महामारी का खात्मा होगा।

कोई टिप्पणी नहीं