Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

तेल गैस क्षेत्र के चार थाना क्षेत्रों में चार मोबाइल यूनिट,16 पुलिस सिपाही करेंगे तेल क्षेत्र की सुरक्षा।

तेल गैस क्षेत्र के चार थाना क्षेत्रों में चार मोबाइल यूनिट,16 पुलिस सिपाही करेंगे तेल क्षेत्र की सुरक्षा। बाड़मेर। सरहदी जिले बाड़मेर के तेल उ...

तेल गैस क्षेत्र के चार थाना क्षेत्रों में चार मोबाइल यूनिट,16 पुलिस सिपाही करेंगे तेल क्षेत्र की सुरक्षा।


बाड़मेर। सरहदी जिले बाड़मेर के तेल उत्पादन क्षेत्रों में लगातार बढ़ रही वारदातें और चोरी की घटनाओं को रोकने के लिए अब 4 मोबाइल यूनिट देने की घोषणा राज्य सरकार ने की है। इसके लिए 16 पुलिस सिपाहियों के पद सृजित किए गए है। बाड़मेर जिले के नागाणा, बाड़मेर ग्रामीण, पचपदरा और आरजीटी थाना पुलिस को अब एक-एक मोबाइल यूनिट मिलेगी। ये मोबाइल यूनिट तेल क्षेत्रों की सुरक्षा के लिए लगेगी। गृह विभाग ने आदेश जारी कर इसकी स्वीकृति जारी है। बाड़मेर के अलावा जैसलमेर के सांगड़, कोलायत, जामसर, जाेधपुर ग्रामीण के ढढू, भड़ला में एक-एक मोबाइल यूनिट टीम की स्वीकृति दी है। प्रदेश में इन 4 जिलों में कुल 36 कांस्टेबल की 9 मोबाइल यूनिट तैनात होगी। 28 फरवरी 2021 तक यह पद सृजित किए गए है। इसके बाद समीक्षा कर आवश्यकता होने पर आगे भी पदों को बढ़ाया जा सकेगा। प्रत्येक थाने में वाहन उपलब्ध है, आवश्यकता होने पर यूनिट को थाने से वाहन भी उपलब्ध करवाया जाएगा।

बाड़मेर के तेल क्षेत्रों में तार चोरी, तांबा सहित अन्य संपति चोरी की कई घटनाएं सामने आती है। लगातार बढ़ रही घटनाओं को देखते हुए सरकार ने अब बाड़मेर के तेल क्षेत्रों से जुड़े चार थाने आरजीटी, नागाणा, बाड़मेर ग्रामीण और पचपदरा के लिए 4 मोबाइल यूनिट दी है। पचपदरा में रिफाइनरी का निर्माण हो रहा है, ऐसे में जहां भी लगातार वारदाते सामने आती रहती है।

16 कांस्टेबल अब तेल क्षेत्रों की सुरक्षा करेंगे: एसपी
जिले के एसपी आनंद शर्मा ने बताया कि बाड़मेर जिले के नागाणा, बाड़मेर ग्रामीण, आरजीटी, पचपदरा थाना को 4 मोबाइल यूनिट की स्वीकृति दी है। कुल 16 कांस्टेबल अब इन थाना क्षेत्रों में तेल क्षेत्रों की सुरक्षा करेंगे।

कोई टिप्पणी नहीं