Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

कोविड-19 में प्रांत स्तर पर सर्वश्रेष्ठ योगदान के लिए भारत विकास परिषद बाड़मेर शाखा सम्मानित।

कोविड-19 में प्रांत स्तर पर सर्वश्रेष्ठ योगदान के लिए भारत विकास परिषद बाड़मेर शाखा सम्मानित। भारत विकास परिषद मुख्य शाखा की साधारण सभा की ब...

कोविड-19 में प्रांत स्तर पर सर्वश्रेष्ठ योगदान के लिए भारत विकास परिषद बाड़मेर शाखा सम्मानित।


भारत विकास परिषद मुख्य शाखा की साधारण सभा की बैठक सम्पन्न।
बाड़मेर। भारत विकास परिषद, शाखा बाड़मेर की आम सभा का आयोजन अध्यक्ष प्रांतीय अध्यक्ष भवानी शंकर गौड़ के मुख्य अतिथि में शिव धाम में संपन्न हुआ।
प्रांतीय अध्यक्ष ने अपने उद्बोधन में कहा  कि परिषद के उद्देश्य और लक्ष्यों के अनुरूप तात्कालिक परिस्थितियों के अनुसार समय पर कार्यों को निष्पादित करना ही परिषद का ध्येय है। आमजन में परिषद की जो छवि स्थापित हुई है उसका श्रेय परिषद के समर्पित कार्यकर्ताओं हो जाता है।
राजस्थान पश्चिम प्रांत द्वारा वर्ष 2019-20 में कोविड-19 में सराहनीय योगदान के लिए सबसे शाखा का सम्मान प्रदान किया गया इसके साथ ही शाखा को सर्वाधिक नेत्र चिकित्सा शिविर राष्ट्रीय सांस्कृतिक सेमिनार तथा महिला सहभागिता के लिए शाखा के प्रशस्ति पत्र प्रांतीय अध्यक्ष द्वारा समारोह में प्रदान किए गए। इसके साथ ही बाड़मेर की वीर दुर्गादास शाखा को प्रांतीय स्तर पर वर्ष 2019-20 के लिए प्रांत की सर्वश्रेष्ठ शाखा के साथ ही 6 अन्य प्रकल्पों में सराहनीय कार्य के लिए सम्मानित किया गया।


बाड़मेर जिला प्रभारी ओम प्रकाश मेहता को सेड़वा शाखा की स्थापना एवं जिले कि शाखाओं मेे उल्लेखनीय सदस्यता  वृद्धि के लिए सम्मानित किया गया।
शाखा स्तर पर दस सर्वश्रेष्ठ भामाशाह, कोविड-19 में उल्लेखनीय सेवाओं के लिए नौ, राष्ट्रीय संस्कृतिक सेमिनार के आयोजन हेतु तीन, महिला सहभागिता के लिए तीन महिला सदस्यों सहित पांच समर्पित सदस्यों का सम्मान किया। 
शाखा सचिव ओम जोशी ने बताया कि शाखा सदस्या सुशीला मेहता ने स्वप्रेरणा से सवा लाख रूप रुपए की लागत का  कूलिंग प्लांट राजकीय चिकित्सालय में स्थापित करने के लिए अनुकरणीय कार्य हेतु प्रांतीय महिला प्रमुख शोभा गौड़ द्वारा सम्मानित किया।
संस्कार प्रकल्प के तहत एकल गीत प्रतियोगिता के प्रकल्प प्रमुख जितेन्द्र बाडमेरा ने बताया कि शाखा स्तरीय इस प्रतियोगिता के वरिष्ठ एवं कनिष्ठ वर्ग के 12 प्रतिभागियों ने भाग लिया। इनमे प्रथम तीन स्थान के 6 प्रतिभागियों को प्रांतीय अध्यक्ष द्वारा प्रशस्ति पत्र एवं मोमेंटो प्रदान किया। वरिष्ठ वर्ग में आदर्श विद्या मन्दिर की कीर्ति तापडिया, तथा कनिष्ठ वर्ग में आलोक बाल सदन के पंकज पंवार ने प्रथम स्थान प्राप्त किया।
इससे पूर्व आम सभा का आगाज भारतीय मां भारती की वंदना के साथ किया गया। स्वागत उद्बोधन देते हुए शाखा अध्यक्ष ताराचंद जाटोल ने राष्ट्रीय आपदा कोविड-19 के लिए गुणवत्तापूर्ण कार्य आप भामाशाहो का आभार व्यक्त किया।
शाखा सचिव द्वारा वर्ष 2019 -20 का प्रतिवेदन प्रस्तुत करते हुए अब तक परिषद द्वारा किये गए कार्यों की जानकारी दी। वित सचिव ने आय व्यय लेखा एवं बजट प्रस्तुत किया जिसका अनुमोदन किया गया।


कार्यक्रम के दौरान पांच नए सदस्यों को सदस्यता संकल्प और शपथ दिलवाई गई।
कार्यक्रम में प्रांतीय प्रकल प्रभारी पुखराज राठी, पूर्व प्रांतीय अध्यक्ष रामकुमार जोशी, वीर दुर्गादास शाखा अध्यक्ष प्रदीप राठी, सदस्य छगनलाल खत्री, नारायण राठी, राजेंद्र किशोर अग्रवाल, उपाध्यक्ष  वंदना तापड़िया, मरुधरा ग्रामीण बैंक के नरेंद्र खत्री श्रीकांत फुलवरिया, हीरालाल मालू, कमलेश जोशी, भरत मूंदड़ा, किशन गौड़, सहित अनेक सदस्य उपस्थित रहे।
शाखा सचिव जोशी ने आभार व्यक्त करते  हुए बताया कि कार्यक्रम का मंचीय संचालन संपर्क प्रमुख किशोर शर्मा ने किया। आयोजन व्यवस्था राजेंद्र बिंदल, महेश सुथार, भरत मुंदड़ा, नरेंद्र दवे की सराहनीय सेवाए रही।

कोई टिप्पणी नहीं