Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

बाड़मेर जिला अस्पताल को इण्डियन रेडक्रास द्वारा 25 आक्‍सीजन सिलेण्‍डर भेंट।

बाड़मेर जिला अस्पताल को इण्डियन रेडक्रास द्वारा 25 आक्‍सीजन सिलेण्‍डर भेंट। बाड़मेर। कोरोना मरीजों के लिए आक्‍सीजन की आवश्‍यकता और जिला अस्‍प...

बाड़मेर जिला अस्पताल को इण्डियन रेडक्रास द्वारा 25 आक्‍सीजन सिलेण्‍डर भेंट।


बाड़मेर। कोरोना मरीजों के लिए आक्‍सीजन की आवश्‍यकता और जिला अस्‍पताल में आक्‍सीजन सिलेण्‍डरों की कमी को देखते हुए जिला इण्डियन रेडक्रास सोसायटी द्वारा गुरूवार को 25 आक्‍सीजन सिलेण्‍डर जिला अस्‍पताल को भेंट किए गए। बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन, जिला कलेक्‍टर विश्राम मीणा की उपस्थिति में रेडक्रास सोसयटी के सचिव यज्ञदत्‍त जोशी द्वारा आक्‍सीजन सिलेण्‍डर मुख्‍य चिकित्‍सा एवं स्‍वास्‍थ्‍य अधिकारी डॉक्टर बाबुलाल विश्‍नोई और राजकीय चिकित्‍सालय के प्रमुख चिकित्‍सा अधिकारी डॉ. बी.एस.मंसूरिया को सुपूर्द किए गए।

इस मौके पर बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन ने कहा कि कोरोना संकट के इस काल में मरीजों को आक्‍सीजन की महत्‍ती आवश्‍यकता रहती है। जैन ने कहा कि राजस्‍थान सरकार अस्‍पतालों में पर्याप्‍त मात्रा में आक्‍सीजन आपूर्ति की व्‍यवस्‍था सुनिचिश्ति कर रही है। उन्‍होनें कहा कि बीते दिनों समीक्षा बैठक के दौरान बाड़मेर में कोरोना मरीजों की संख्‍या को देखते हुए भविष्‍य में आक्‍सीजन सिलेण्‍डर की पर्याप्‍त उपलब्‍धता के लिए नए आक्‍सीजन सिलेण्‍डर खरीदने की आवश्‍यकता जताई गयी थी।

जैन ने रेडक्रास सोसायटी का धन्‍यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि महामारी और मानव जीवन को संकट के समय में रेडक्रास द्वारा हमेशा से ही सेवाएं दी जाती रही है और इसी क्रम में कोरोना काल में जिला अस्‍तपाल को पर्याप्‍त मात्रा में आक्‍सीजन सिलेण्‍डर उपलब्‍ध करवाकर रेडक्रासस ने सेवा के जज्‍बें को परिभाषित किया है।

इस मौके पर जिला कलेक्‍टर विश्राम मीणा ने कहा कि बीते दिनों अस्‍तपाल में आक्‍सीजन सिलेण्‍डर की कमी की जानकारी मिलने के बाद रेडक्रास सचिव यज्ञदत्‍त जोशी उनसे मिले और रेडक्रास से जिला अस्‍पताल को आक्‍सीजन सिलेण्‍डर उपलब्‍ध करवाने की बात कही। मीणा ने कहा कि संकट के इस काल में इस तरह की सेवाएं मानव जीवन को बचाने में बेहद उपयोगी साबित होगी। मीणा ने रेडक्रास की मानव जीवन के प्रति सरोकारों और सामाजिक दायित्‍वों के प्रति सजगता की प्रशंसा की।

मुख्‍य चिकित्‍सा एवं स्‍वास्‍थ्‍य अधिकारी डॉक्टर बाबुलाल विश्‍नोई और प्रमुख चिकित्‍सा अधिकारी डॉ. बी.एस.मंसूरिया ने रेडक्रास सदस्‍यों का आभार व्‍यक्‍त करते हुए कहा कि कोरोना काल में मरीजों के लिए आक्‍सीजन सिलेण्‍डर एक महत्‍वपूर्ण आवश्‍यकता है। उन्‍होनें कहा कि वर्तमान में अस्‍पताल में पर्याप्‍त मात्रा में आक्‍सीजन सिलेण्‍डर उपलब्‍ध है, लेकिन कोरोना काल में भविष्‍य में मरीजों की संख्‍या बढ़ने की स्थिति में आक्‍सीजन सिलेण्‍डर की कमी हो सकती थी, लेकिन रेडक्रास सोसायटी द्वारा आक्‍सीजन सिलेण्‍डर उपलब्‍ध करवाए जाने से भविष्‍य में अस्‍पताल में भर्ती मरीजों को पर्याप्‍त मात्रा में आक्‍सीजन की आपूर्ति करने में कोई दिक्‍कत नहीं होगी।

इस मौके पर रेडक्रास सोसायटी के सचिव यज्ञदत्‍त जोशी ने कहा कि संकट काल में सेवा ही रेडक्रास की प्रतिबद्धता है। उन्‍होनें कहा कि भविष्‍य में भी रेडक्रास सोसायटी इस प्रकार सेवाओं के लिए प्रतिबद्ध है। इस दौरान अतिरिक्‍त जिला कलेक्‍टर ओमप्रकाश विश्‍नोई, रेडक्रास सोसायटी के बद्रीप्रसाद शारदा, वाइस चैयरमेन छगनलाल जाटव, हडडी रोग विशेषज्ञ डॉ. विमल सेठिया, महावीर बोहरा सहित गणमान्‍य लोग उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं