Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

बायतु, चार सरकारी स्कूलों में कम्पनी के सहयोग से चल रहे साइंस लैब व कियान सेंटरों का निरीक्षण।

बायतु, चार सरकारी स्कूलों में कम्पनी के सहयोग से चल रहे साइंस लैब व कियान सेंटरों का निरीक्षण। बाड़मेर/बायतु। वर्तमान समय में शिक्षा का बहुत ...

बायतु, चार सरकारी स्कूलों में कम्पनी के सहयोग से चल रहे साइंस लैब व कियान सेंटरों का निरीक्षण।


बाड़मेर/बायतु। वर्तमान समय में शिक्षा का बहुत बहुत महत्व है। ऐसे में ग्रामीण क्षेत्र के छात्रों हेतू शिक्षा में गुणात्मक सुधार के लिए नवाचार आवश्यक है। यह बात स्लमबरजर कम्पनी के प्रोजेक्ट मैनेजर विनय कुलकर्णी ने कम्पनी के वित्तीय सहयोग से स्थापित साइंस लैब व कियान कम्प्य़ूटर सेंटरों का निरीक्षण कर उनका लोकार्पण किया। इस मौके पर स्लमबरजर कम्पनी के जितेंद्र सिंह भाटी ने कहा कि ग्रामीण इलाकों के विद्यार्थियों के लिए देख कर सीखने का यह अनुपम प्रयोग साबित होगा। 


रविवार को यह कार्यक्रम राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय नागाणा तला, जोगासर कुंआ, काऊ का खेड़ा व राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय छीतर का पार में आयोजित हुआ। नागाणा तला में विद्यालय के प्रधानाध्यापक बजरंग लाल शर्मा ने स्लमबरजर कम्पनी के वित्तीय सहयोग से स्कूल में शुरू की गई साइंस लैब की उपयोगिता के बारे में विस्तृत से जानकारी दी गई। वहीं काऊ का खेड़ा में विज्ञान विषय की शिक्षिका चंचल शर्मा ने साइंस लैब में स्थापित मानव श्वसन तंत्र, चुम्बकीय तरंगों व टेलिस्कोप के बारे में विस्तृत रूप से जानकारी दी गई। राउप्रावि जोगासर कुंआ में कम्प्यूटर लैब का शुभारम्भ किया। इस अवसर पर अभिषेक कुमार, रणदीप सिह उपस्थित रहे। इस मौके पर शुभम संस्थान के निदेशक मुकेश व्यास व वंदना गुप्ता ने सभी का आभार जताया।

कोई टिप्पणी नहीं