Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

कुलदेवी श्री संचियाय माता मंदिर कुर्जा में हुई नवरात्रा में घट स्थापना।

कुलदेवी श्री संचियाय माता मंदिर कुर्जा में हुई नवरात्रा में घट स्थापना। कोरोना के तहत फीका रहेगा नवरात्रा व मंदिर में पुजारी ही करेंगे पूजा ...

कुलदेवी श्री संचियाय माता मंदिर कुर्जा में हुई नवरात्रा में घट स्थापना।


कोरोना के तहत फीका रहेगा नवरात्रा व मंदिर में पुजारी ही करेंगे पूजा अर्चना
बाड़मेर। शारदीय नवरात्रा को लेकर अहमदावाद रोड़ पर मालू भाईपा समाज द्वारा निर्मित कुलदेवी श्री संचियाय मंदिर में शनिवार को प्रथम नवरात्रा के दिन दोपहर में विजय मुहूर्त में हुई घट स्थापना। मालू भाईपा समाज के अध्यक्ष प्रकाशचंद मेहता व वरिष्ठ उपाध्यक्ष कैलाश मेहता मालेगांव ने बताया कि कोविड-19 के दौरान इस शारदीय नवरात्र में अधिकांश देवी भक्त श्रद्धालुओं ने अपने घरों में की घट स्थापना कर देवी मंदिरों में सीमित संख्या में पंडितों द्वारा हवन यज्ञ एवं पूजा अर्चना की जा रही हैं। वही संचियाय भक्त श्रद्धालुओं द्वारा घरों में घट स्थापना कर अराधना की जा रही। 


कोरोना महामारी एवं प्रोटोकॉल के चलते देवी मंदिर संचियाय माता मंदिर कुर्जा में इस बार बड़े आयोजन नहीं किये जायेंगे। मंदिर के नवरात्रि के पूजन पंडित द्वारा ही सम्पन करवाए जा रहे हैं। नवरात्रा के कई वर्षों बाद शहर में इस बार गरबा रास नहीं होंगे। बाड़मेर सहित ग्रामीणों अंचलों में श्रद्धालुओं ने घर मे की नवरात्रा घट स्थापना की। मालू भाईपा समाज के ट्रस्टी व मंदिर व्यवस्था कमेटी के नेमीचंद मालू द्वारा श्री संचियाय माता मंदिर को भव्य रोशनी, फूलों की सजावट व थर्माकोल से सजाया गया है। यह जानकारी मालू भाईपा समाज के सहकोषाध्यक्ष कैलाश मालू झाक ने दी।

कोई टिप्पणी नहीं