Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

कोरोना महामारी में रक्तदान कर आम लोगों का जीवन बचा रही टीम आजाद।

कोरोना महामारी में रक्तदान कर आम लोगों का जीवन बचा रही टीम आजाद। बाड़मेर। रक्त हर व्यक्ति की नसों में बहता है, लेकिन हर व्यक्ति इसका उपयोग द...

कोरोना महामारी में रक्तदान कर आम लोगों का जीवन बचा रही टीम आजाद।


बाड़मेर। रक्त हर व्यक्ति की नसों में बहता है, लेकिन हर व्यक्ति इसका उपयोग दूसरों को जिन्दगी देने में नहीं करता। वहीं कुछ फरिश्ते बनकर अपने रक्त की बून्द-बून्द को दूसरों की जिन्दगी का दीप जलाने में लगा देते है। समाज के युवा अब रक्तदान संबंधी भ्रान्तियों को दूर कर रक्तदान के लिए आगे आ रहे है।

राजकीय अस्पताल बाड़मेर में भर्ती खारिया निवासी एक महिला को आपातकाल स्थिति में फ्रेश रक्त की आवश्यकता पड़ी। इसी समय टीम आजाद बाड़मेर के सदस्य मुलतान सिंह से संपर्क किया तो वे तुरन्त रक्त की व्यवस्था में जुट गए। काफि रक्तदाताओं से संपर्क करने के बाद टीम के सदस्य बाड़मेर शहर निवासी जुझार सिंह व खीमकरण खींची को कॉल किया। दोनों ने जिला अस्पताल पहुंचकर रक्तदान कर जीवन बचाया एवं सागर अस्पताल में भर्ती खारची निवासी हासमा को आपातकाल में रक्त की आवश्यता पड़ी तो इन्होंने भी गत दिवस टीम आजाद से संपर्क किया और बताया की दो यूनिट रक्त की जरुरत है तो टीम आजाद ने दो युनिट रक्त की व्यवस्था करवाई, आज फिर एक युनीट और रक्त की जरुरत पड़ी तो टीम सदस्य सौरव खत्री ने रक्तदान कर जीवन बचाया।

टीम आजाद बाड़मेर के सदस्य मुलतान सिंह ने बताया की वर्तमान समय में जैसे-जैसे शिक्षा का दायरा बढ़ा है, लोग रक्तदान की ओर अग्रसर हो रहे है। उनका कहना है कि समाज में रक्तदाताओं की कमी नहीं है। कमी है तो सिर्फ प्रेरणा की। मुलतान सिंह ने बताया की हर महिने हमारी टीम बहुत सारे लोगों को आपातकाल में रक्त की व्यवस्था करवा रही है और हम आगे भी इसी तरह आपातकाल में रक्त की व्यवस्था करवाने को टीम आजाद बाड़मेर तत्पर है।

कोई टिप्पणी नहीं