Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

इको क्लब राउमावि पूनियो का तला में मैराथन दौड़ आयोजित की गई।

इको क्लब राउमावि पूनियो का तला में मैराथन दौड़ आयोजित की गई। नियमित अभ्यास से किसी भी क्षेत्र में सफलता संभव - लेघा दो गज की दूरी- मास्क लगा...

इको क्लब राउमावि पूनियो का तला में मैराथन दौड़ आयोजित की गई।


नियमित अभ्यास से किसी भी क्षेत्र में सफलता संभव - लेघा
दो गज की दूरी- मास्क लगाना जरूरी मंत्र को अपनाएं - लेघा
बाड़मेर/बायतू/गिड़ा। नियमित रूप से अभ्यास से किसी भी क्षेत्र में सफलता संभव है इस कोरोना महामारी के बीच युवा जिस क्षेत्र में अपना केरियर बनाना चाहते हैं उसकी नियमित रूप से तैयारी हमें कोविड-19 गाइडलाइन की पालना करते हुए करनी होगी। वहीं इस महामारी से बचाव के लिए " दो गज की दुरी- मास्क लगाना जरूरी " मंत्र को अपनाना होगा। ये विचार इको क्लब, राउमावि पूनियो का तला के तत्वावधान में आयोजित मैराथन दौड़ के समापन पर गिड़ा एसीबीईओ सतीशकुमार लेघा ने व्यक्त किये। 
कार्यक्रम को लाइव वेबकास्ट से संबोधित करते हुए असिस्टेंट प्रोफेसर डाॅ. आदर्श किशोर जाणी ने कहा कि हमारा देश इसलिए सुरक्षित है क्योंकि यहाँ के किसान का जवान सपूत देश की सीमाओं पर डटा हुआ है, लाल बहादुर शास्त्री जी के नारे जय जवान जय किसान की वर्तमान समय में यही प्रासंगिकता है। कोविड- 19 महामारी के बीच हमें हमारे केरियर के प्रति सचेत रहते हुए वेब दुनिया का सहारा लेकर नियमित रूप से तैयारी करनी होगी, साथ ही आगामी भारतीय सेना और वायुसेना की भर्ती में भाग्य आजमाने वाले युवाओं के लिए शुभकामनाएं व्यक्त की। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए देराजराम दुगेर ने 'गांधी दर्शन और वर्तमान समय में उनकी प्रासंगिकता' विषय पर अपने विचार प्रकट किये। और गांधी विचारधारा की उपयोगिता को प्रतिबिंबित किया। अतं कार्यक्रम को संबोधित करते हुए इको क्लब प्रभारी संतोष कुमार गोदारा ने पर्यावरण संरक्षण विषय पर अपने विचार व्यक्त किये, इस वर्ष 'मुळकती मरुधरा' अभियान के तहत किये गये वृक्षारोपण  से सभी को अवगत करवाया, साथ ही अधिक से अधिक पौधे लगाने का आह्वान किया, साथ ही कोविड-19 जागरुकता के विषय में विस्तार से जानकारी दी। सभी प्रतिभागियों और अतिथियों का आभार व्यक्त किया।


राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150 वीं जन्म शताब्दी वर्ष के समापन पर कोविड-19 जन जागरुकता, केरियर गाइडेंस, पर्यावरण संरक्षण, हिट इंडिया- फिट इंडिया को लेकर सोशल डिस्टेंस और कोविड-19 गाइडलाइन की पालना करते हुए  मैराथन दौड़ का आयोजन किया गया।  अमर शहीद गंगाराम बाना के घर से उनको श्रंद्धाजलि अर्पित करके शहीद के पिता ऊमाराम बाना और इको क्लब प्रभारी संतोष कुमार गोदारा ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया जो राउप्रावि सांइयो की ढाणी, सवाऊ पदमसिह जाकर पूर्ण हुई। जिसमें भारतीय सेना की तैयारी कर रहे पूर्व पंजीकृत 15 युवाओं और 10 शिक्षकों ने हिस्सा लिया। सात किमी लम्बी इस मैराथन दौड़ में सुमेराराम ने 24.40 मिनट में पूर्ण करते हुए प्रथम स्थान प्राप्त किया, वहीं गंगाराम ने द्वितीय और रामाराम सारण ने तृतीय स्थान हासिल किया एवं शिक्षक वर्ग में राजेन्द्र मूंडेल और बजरंगलाल खिलेरी संयुक्त रूप से विजेता रहे। विजेता प्रतिभागियों को गोमाराम कुकणा परिवार की ओर से नकद पुरस्कार दिया गया वहीं कार्यक्रम के लिए स्मृति चिन्ह् भामाशाह ठाकराराम सारण की ओर से की गई। 
इस अवसर पर इस बेहतर पर्यावरण सेवा के लिए रामाराम अध्यापक, राउप्रावि सांइयो की ढाणी का विशेष सम्मान किया गया। साथ ही तुलसी, गिलोय, सहजन, मेरीगोल्ड के पौधे भी लगाएं गए। इस मौके पर मौजूद सभी संभागियों को सहजन और तुलसी बीज बांटे गए। और देशी व आयुर्वेदिक औषधियों को अपनाते हुए रोग प्रतिरोधक क्षमता बढाने पर जोर दिया गया, ताकि कोविड-19 सहित विभिन्न बिमारियों से बचा जा सके।
इस अवसर पर सतीश गौड़, कमला चौधरी, भैराराम पूनिया, पेंपसिंह चौधरी, राजेन्द्र मूंडेल, देराजराम दुगेर, जगजीवन राम, सांगाराम जागिड़, भैराजराम गोदारा, तिलोक धत्तरवाल, ओकेश मीणा, अनूप सुथार, रामाराम डऊकिया, सुशील चौधरी, पुष्पा चौधरी, युवा प्रतिभागी उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं