Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

सीएम ने रिमोट कंट्रोल के जरिए किया कनीना नगर पालिका कार्यालय का उद्घाटन।

सीएम ने रिमोट कंट्रोल के जरिए किया कनीना नगर पालिका कार्यालय का उद्घाटन। @ इंद्रजीत शर्मा महेंद्रगढ़/कनीना। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ...

सीएम ने रिमोट कंट्रोल के जरिए किया कनीना नगर पालिका कार्यालय का उद्घाटन।


@ इंद्रजीत शर्मा
महेंद्रगढ़/कनीना। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने आज 4 करोड़ 6 लाख रुपए की लागत से बने नगर पालिका कनीना के आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित भवन सहित प्रदेश की 306 परियोजनाओं का हिसार एयरपोर्ट से रिमोट कंट्रोल के माध्यम से उद्घाटन व शिलान्यास किया। उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला की अध्यक्षता में हुए इस कार्यक्रम में प्रदेश की 1843 करोड़ के परियोजनाएं शामिल हैं। वहीं जिला स्तर पर कनीना के नगर पालिका भवन में आयोजित इस कार्यक्रम में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ओम प्रकाश यादव तथा अटेली के विधायक सीताराम यादव ने भवन का उद्घाटन किया। यहां पर एनआईसी की ओर से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की व्यवस्था की गई थी। जिसके माध्यम से लोगों ने प्रदेश स्तरीय इस कार्यक्रम को देखा।
जिला स्तरीय समारोह को संबोधित करते हुए सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ओमप्रकाश यादव ने कहा कि जनता ने ठीक एक साल पहले अपनी आहुति डालकर भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनाई थी। प्रदेश की जनता ने जिन उम्मीदों के साथ जनादेश दिया था उनके अनुरूप कार्य करने के लिए राज्य सरकार प्रतिबद्ध है।
मंत्री ओम प्रकाश यादव ने कहा कि हमारा संकल्प है कि हर व्यक्ति को सरकार की सेवाओं और योजनाओं का पूरा लाभ मिले।
उन्होंने कहा कि सरकार दीनदयाल उपाध्याय की नीतियों पर काम करती है तथा अंतिम व्यक्ति तक लाभ पहुंचाने के लिए कृत संकल्पित है।
उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार किसानों के हित के लिए कार्य कर रही है सरकार मेरी फसल मेरा ब्यौरा के माध्यम से न्यूनतम समर्थन मूल्य पर फसलों की खरीदारी कर रही है। जिला की नारनौल अनाज मंडी में आज के कपास की फसल की भी खरीद शुरू हो चुकी है वही जल्द ही अटेली में भी ऐसी व्यवस्था होगी तथा अगले वर्ष से सभी मंडियों में कपास की फसल खरीदी जाएगी।
सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ने कहा कि कनीना में बने इस नगर पालिका के भवन पर 4 करोड़ 6 लाख रुपए खर्च हुए हैं। 1222 वर्ग गज क्षेत्र में निर्मित यह भवन सभी प्रकार की आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित है। अब नगर पालिका से संबंधित सभी कार्य एक ही छत के नीचे हो सकेंगे। जिससे जनता को भरपूर लाभ मिलेगा।


क्षेत्र की जनता के इच्छाओं के अनुरूप कार्य करने का प्रयास : सीताराम यादव
कनीना। नगर पालिका कार्यालय कनीना के उद्घाटन अवसर पर लोगों को संबोधित करते हुए अटेली के विधायक सीताराम यादव ने कहा कि प्रदेश सरकार के सामने इस एक वर्ष के दौरान कोविड-19 जैसी महामारी एक चुनौती बन कर आई है लेकिन फिर भी सरकार ने सभी प्रदेश वासियों के सहयोग से इसका मुकाबला करते हुए प्रदेश को विकास के पथ पर आगे बढ़ाया है।
उन्होंने कहा कि नगरपालिका के इस भवन के बनने के बाद इस कार्यालय से संबंधित सभी सेवाएं एक ही छत के नीचे मिलेंगी। यह लोगों की बहुत लंबे समय से मांग थी जिसे सरकार ने पूरा किया है।
अटेली के विधायक ने कनीना के लोगों को बधाई देते हुए कहा कि वे इस भवन का सदुपयोग करें। इसके रखरखाव में हम सबका सहयोग बहुत ही जरूरी है।
उन्होंने बताया कि इस कार्यालय के दो मंजिला भवन में एक बेसमेंट भी बनाया गया है जहां पर पार्किंग की व्यवस्था की गई है। बेसमेंट में अलग-अलग शौचालय की सुविधा उपलब्ध करवाई गई है। पानी के संचय के लिए वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम लगाया गया है। कार्यालय के दूसरे तल पर आधुनिक फर्नीचर व एलईडी से युक्त कॉन्फ्रेंस हॉल का निर्माण किया गया है। विधायक ने कनीना को दी गई इस सौगात के लिए मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि आगे आने वाले समय में भी हम क्षेत्र की जनता के इच्छाओं के अनुरूप कार्य करने का प्रयास करेंगे। इस अवसर पर उपायुक्त अजय कुमार, जिला नगर आयुक्त डॉ जेके आभीर, भारतीय जनता पार्टी के जिला प्रधान राकेश शर्मा, जेजेपी की जिला प्रधान मंजू चौधरी, अतिरिक्त उपायुक्त अभिषेक मीणा, कनीना के एसडीएम रणबीर सिंह, नगर पालिका के प्रधान सतीश जैलदार, उपप्रधान अशोक ठेकेदार, इनसो चेयरमैन महिपाल नंबरदार, अजीत कलवाडी, सतवीर यादव, मंडल अध्यक्ष अतर सिंह,पूर्व मंडल अध्यक्ष हनुमान, मीडिया प्रभारी दीपक वशिष्ठ,सुरेश अत्री, सतवीर सेहलगिया, कंवर सिहं वशिष्ठ, हरिराम मित्तल, सुरेश प्रधान, राजेंद्र भारद्वाज पोता, डिंपल, कृष्णा व अन्य गणमान्य नागरिक मौजूद थे।

कोई टिप्पणी नहीं