Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

सिणधरी शरीरिक शिक्षक संघ ने सात सूत्रीय मांगों को लेकर सौंपा ज्ञापन।

सिणधरी शरीरिक शिक्षक संघ ने सात सूत्रीय मांगों को लेकर सौंपा ज्ञापन। बाड़मेर/सिणधरी। शारीरिक शिक्षकों ने ज्वलंत समस्याओं के निराकरण के संबंध ...

सिणधरी शरीरिक शिक्षक संघ ने सात सूत्रीय मांगों को लेकर सौंपा ज्ञापन।


बाड़मेर/सिणधरी। शारीरिक शिक्षकों ने ज्वलंत समस्याओं के निराकरण के संबंध में सात सूत्रीय मांगों को लेकर सिणधरी एसडीएम को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन के माध्यम से बताया कि पिछले 13 वर्ष से प्रथम श्रेणी शिक्षकों के पदों की डीपीसी लंबित होने के कारण शारीरिक शिक्षा केंद्र के सभी उच्च पद रिक्त है, और डीपीसी के अभाव में मजबूरन शारीरिक शिक्षक जिस पद पर नियुक्त होता है उसी पद से सेवानिवृत्त हो रहा है। वर्तमान में शिक्षा विभाग के सभी केंद्रों की डीपीसी हो रही है। जबकि शारीरिक शिक्षक प्रथम श्रेणी की डीपीसी लंबित पड़ी है। संगठन की ओर से मांग की है की, प्रथम श्रेणी शारीरिक शिक्षकों के पदों को इन कैडर करवाये और शिक्षकों की भांति पदोन्नति की जाए।प्रत्येक उच्च प्राथमिक में तृतीय श्रेणी, माध्यमिक विद्यालय में द्वितीय श्रेणी एवं उच्च माध्यमिक विद्यालय में प्रथम श्रेणी शारीरिक शिक्षक की नियुक्ति दी जाए। नियुक्ति के समय छात्र संख्या की बाध्यता को हटाया जाए। समस्त सरकारी विद्यालय में खेल बजट आवंटित किए जाएं निदेशालय बीकानेर द्वारा प्रस्तावित नए खेलों को राज्य स्कूटी खेल कैलेंडर में जोड़ें जाएं। राज्य के समस्त प्रारंभिक जिला शिक्षा अधिकारी मुख्यालय कार्यालय में जिला शिक्षा अधिकारी शारीरिक शिक्षा के पद स्वीकृत किए जाए एवं समस्त ब्लॉक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में प्रथम श्रेणी शारीरिक शिक्षक का पद स्वीकृत किया जाए। राज्य में 2004 से लागू नई पेंशन योजना को हटाकर पुरानी पेंशन योजना लागू की जाए। शारीरिक शिक्षकों की नई भर्ती प्रक्रिया शुरू से मांगों को लेकर शारीरिक शिक्षकों ने सिणधरी एसडीएम को ज्ञापन सौंपा।
इस दौरान रतन लाल डांगी सिणधरी, अशोक कुमार सेन भूंका, लिखमा राम कमठाई, दिनेश कुमार निबलकोट, भूराराम पायला कल्ला सहित सभी वरिष्ठ शारिरिक शिक्षक उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं