Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

बोड़वा में राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने की जनसुनवाई।

बोड़वा में राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने की जनसुनवाई। घर-घर जल कनेक्शन के लिए त्वरित गति से होगा कार्य: चौधरी बाड़मेर। राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ...

बोड़वा में राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने की जनसुनवाई।


घर-घर जल कनेक्शन के लिए त्वरित गति से होगा कार्य: चौधरी
बाड़मेर। राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने कहा है कि सरकार पेयजल के लिए त्वरित गति कार्य कर रही हैं तथा स्वास्थ्य सेवाओं के विस्तार पर भी कार्य हो रहा है।
राजस्व मंत्री चौधरी ने मंगलवार को बोड़वा ग्राम पंचायत के खारड़ा बेरा में आयोजित जनसुनवाई के बाद आयोजित कार्यक्रम में केंद्र के नए कृषि अध्यादेश को लेकर कहा कि आम गरीब किसानों की प्रत्येक समस्या का समाधान के लिए हम संकल्पबद्ध है, मगर केंद्र सरकार की ओर से नए कानून लाकर किसानों के साथ अन्याय किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कोई भी व्यक्ति केंद्र सरकार द्वारा जारी कानूनों का अध्ययन करने की जरूरत है यह कानून पूर्ण रूप से किसान विरोधी है। किसानों के मसीहा सर छोटूराम ने मंडियों को शुरू करवाया था अब केंद्र सरकार मंडियों को बंद करवा कर बड़े व्यापारियों को फायदा पहुंचाने का काम कर रही है। 
इस दौरान पूर्व प्रधान सिमरथाराम चौधरी, सरपंच चेनाराम गोदारा, सीबीईओ रेखाराम सियाग, पूर्व सरपंच रामलाल बेनीवाल, डूंगर राम मेघवाल समेत ग्रामीणजन मौजूद रहे।


उन्होंने कहा कि गांव व समाज के कमजोर तबके को हर तरह की सहायता एवं सुविधा मुहैया कराने के लिए सरकार दृढ़ संकल्पित है। उन्होंने बोड़वा में पेयजल योजना के तहत 61 लाख रुपए की लागत से घर घर जल कनेक्शन किए जाएंगे। वहीं 14 लाख की लागत सोलर से संचालित टयूबवेल स्वीकृत किए गए है। इसके तहत राजस्व गांव अणदाणीयों की ढाणी व बोड़वा गांव को प्रथम चरण में घर घर कनेक्शन से जोड़ने का कार्य दीपावली के बाद प्रारंभ किए जाएंगे।
जनसुनवाई के बाद राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने राजकीय बालिका उच्च प्राथमिक विद्यालय खारड़ा बेरा में पौधरोपण किया इस दौरान उन्होंने कहा कि पृथ्वी पर जितने भी हो सकें पौधे लगाने चाहिएं क्योंकि पेड़-पौधों से मिलने वाली शुद्ध आक्सीजन से ही मानवता का अस्तित्व कायम है।

कोई टिप्पणी नहीं