Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

धन दान की अपेक्षा विद्या दान श्रेष्ठ दान: विधायक मेवाराम जैन

धन दान की अपेक्षा विद्या दान श्रेष्ठ दान:  विधायक मेवाराम जैन  बाड़मेर। धन दान की अपेक्षा विद्या दान श्रेष्ठ दान है, ये उद्गार लोकप्रिय विधाय...

धन दान की अपेक्षा विद्या दान श्रेष्ठ दान:  विधायक मेवाराम जैन 


बाड़मेर। धन दान की अपेक्षा विद्या दान श्रेष्ठ दान है, ये उद्गार लोकप्रिय विधायक मेवाराम जैन ने श्री ब्राह्मण स्वर्णकार विकास समिति द्वारा आयोजित माँ शारदे मूर्ति स्थापना समारोह में कही। जैन ने कहा कि श्री स्वर्णकार समाज के छात्र वर्तमान में शिक्षा के क्षेत्र में उच्च स्थान प्राप्त कर रहे हैं। इस अवसर पर नगर परिषद, बाड़मेर नगर परिषद सभापति दीपक परमार भी उपस्थित रहे। इस अवसर पर हाल ही में डॉ. ए.पी.जे. अब्दुल कलाम नेशनल अवार्ड स्वर्ण भारत राष्ट्रीय हिन्दी रत्न सम्मान एवं ग्लोबल गाँधी पीस अवार्ड 20 से सम्मानित होने वाले साहित्यकार, शिक्षाविद्, कवि, गीतकार, संगीतकार प्रो. बंशीधर तातेड़ का समिति द्वारा सम्मान किया गया। अपने सम्बोधन में तातेड़ ने कहा कि माँ शारदे की कृपा से ही मैं इस स्तर पर पहुंचा हूँ। विद्या हमें संस्कार, शालीनता व नम्रता सिखाती है। 

सरस्वती माँ के आशीर्वाद से ही विभिन्न गुण मिलते हैं और अंत में लक्ष्मी जी की प्राप्ति होती है। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए मोहनलाल बाड़मेरा ने विकास समिति की भूमिका, उद्देश्य के साथ प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। बाड़मेरा ने कहा कि समाज के बन्धुओं का निरन्तर सहयोग मिलता रहा तो हम और अधिक विकास कर सकेंगे। इस अवसर पर भंवरलाल महेचा द्वारा अपने पिता की स्मृति में ट्यूबवेल खुदवा कर भेंट करने की घोषणा की। विधायक जैन द्वारा कोरोना वारियर्स व मेधावी छात्र-छात्राओं का सम्मान किया गया, साथ ही श्री ब्राह्मण स्वर्णकार समाज के बन्धु व महिलाओं ने हर्षोल्लास से भाग लिया। अंत में समिति के सदस्य राजेन्द्र परमार ने धन्यवाद ज्ञापित किया।

कोई टिप्पणी नहीं