Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

निर्वाचन कार्य में लापरवाही बरतने पर शिक्षक निलंबित।

निर्वाचन कार्य में लापरवाही बरतने पर शिक्षक निलंबित। बाड़मेर। पंचायतीराज चुनाव के दौरान निर्वाचन कार्य में लापरवाही बरतने पर जिला निर्वाचन अध...

निर्वाचन कार्य में लापरवाही बरतने पर शिक्षक निलंबित।


बाड़मेर। पंचायतीराज चुनाव के दौरान निर्वाचन कार्य में लापरवाही बरतने पर जिला निर्वाचन अधिकारी विश्राम मीणा ने एक शिक्षक को निलंबित कर दिया। 
जिला निर्वाचन अधिकारी विश्राम मीणा ने बताया कि राजकीय माध्यमिक विद्यालय कालेराणो की बेरी, पंचायत समिति बाड़मेर में पदस्थापित शिक्षक तिल्लाराम  को पंचायतीराज चुनाव के दौरान मतदान अधिकारी नियुक्त कर अंतिम प्रशिक्षण के लिए राजकीय महाविद्यालय में 2 अक्टूबर को उपस्थित होने के निर्देश दिए गए थे। इसके 2 अक्टूबर को प्रातः 8 बजे तक उपस्थित नहीं होने पर उसके साथ नियुक्त अन्य कार्मिकों एवं पीठासीन अधिकारी की ओर से दूरभाष पर बार बार संपर्क करने पर उपस्थिति दर्ज करवाकर वापिस चला गया। पीठासीन अधिकारी की ओर से संपर्क करने पर उसने मोबाइल स्विच ऑफ कर अपने कर्तव्य के प्रति अत्यंत लापरवाही पूर्ण कृत्य किया। इसको गंभीरता से लेते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी विश्राम मीणा ने राजस्थान पंचायती राज अधिनियम 1994 में प्रदत शक्तियों का उपयोग करते हुए शिक्षक तिल्ला राम को निलंबित कर दिया। निलंबन काल के दौरान शिक्षक का मुख्यालय सहायक रिटर्निंग अधिकारी कार्यालय बाड़मेर में रहेगा। निलंबन काल के दौरान नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ता देय होगा। जहां उसको रोजाना उपस्थिति दर्ज करानी होगी।

कोई टिप्पणी नहीं