Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

मरम्मत के अभाव में एएनएम क्वार्टर एवं उप स्वास्थ्य केन्द्र धूल फांक रहें, कोई सुध लेने वाला नहीं।

मरम्मत के अभाव में एएनएम क्वार्टर एवं उप स्वास्थ्य केन्द्र धूल फांक रहें, कोई सुध लेने वाला नहीं। @ पूरणसिंह सोढ़ा जैसलमेर/रामदेवरा। क्षेत्र ...

मरम्मत के अभाव में एएनएम क्वार्टर एवं उप स्वास्थ्य केन्द्र धूल फांक रहें, कोई सुध लेने वाला नहीं।


@ पूरणसिंह सोढ़ा
जैसलमेर/रामदेवरा। क्षेत्र के छायण द्वितीय में बना सरकारी चिकित्सा विभाग का एएनएम क्वाटर एवं उप स्वास्थ्य केन्द्र लाखो रूपयों की लागत से बनाया हुआ बिना ग्राम पंचायत के देखकर के अभाव में धूल फांक रहा हैं। उप स्वास्थ्य केन्द्र एवं क्वाटर में गंदगी का जमावड़ा होने तथा पुरा भवन जर्जर अवस्था में दिखाई दे रहा है। सामाजिक कार्यकर्ता स्वरूप शर्मा छायण द्वारा पोकरण सीएमएचओ एवं ग्राम विकास अधिकारी सुन्दर लाल सुथार को सार्वजनिक मिटिंग में कई बार अवगत करवाया। साथ ही पूर्व सरपंच नरपता देवी के कार्यकाल में भी अवगत करवाया की भवन की मरम्मत करवाकर क्वार्टर में लाइट, पानी की व्यवस्था की जा सके जिससे की एएनएम यहा रह सके और उप स्वास्थ्य को पुन:शुरू कर सके लेकिन इस और किसी ने कोई ध्यान नहीं दिया। बिना देखरेख एवं बिना किसी रहवास के चारदीवारी के बाहर लगा मुख्य गेट को पूर्व में अज्ञात चोरो द्वारा चोरी कर लिया गया जिसका मुकदमा रामदेवरा थाने में दर्ज है।


ग्रामीण मगसिंह सोढा ने बताया की इस तरह से खुले भवन की दरवाजे एवं खिड़कियां भी चोरो के निशाने पर हैं, लेकिन भवन की कुछ दशा को सुधारने के लिए या मरम्मत की जिम्मेदारी लेने के लिए कोई आगे नही आ रहा है। ऐसे में सरकार द्वारा बनाये गये करोड़ों रुपये की लागत से ये भवन सूने पड़े जर्जर हालत में दिखाई दे रहे हैं।

एएनएम छायण श्रीमती सुमन यादव ने बताया की मैं किराये का मकान लेकर के रह रही हूं, वहा भवन की हालत जर्जर बनी हुई है न तो लाइट का कोई कनेक्शन है और न ही पानी की व्यवस्था ऐसे में वहां रहना संभव नहीं ग्राम पंचायत उप स्वास्थ्य केन्द्र एवं क्वार्टर की मरम्मत कर दे तो मैं वहां रहकर भी आमजन की सेवा कर सकती हूं मेरी ड्यूटी है।

कोई टिप्पणी नहीं