Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

रजलानी सरपंच पारस गुर्जर के नेतृत्व में ग्रामीणों ने किया श्रमदान।

रजलानी सरपंच पारस गुर्जर के नेतृत्व में ग्रामीणों ने किया श्रमदान। जोधपुर/भोपालगढ़। रजलानी के युवा सरपंच पारस गुर्जर के नेतृत्व में चलाई जा ...

रजलानी सरपंच पारस गुर्जर के नेतृत्व में ग्रामीणों ने किया श्रमदान।


जोधपुर/भोपालगढ़। रजलानी के युवा सरपंच पारस गुर्जर के नेतृत्व में चलाई जा रही "स्वच्छ रजलानी - स्वस्थ रजलानी - हरित रजलानी" की मुहिम के तहत ग्राम पंचायत द्वारा चलाए जा रहे 15 दिवसीय महा सफाई अभियान में बुधवार को ग्रामीणों द्वारा श्रमदान किया गया।
गत 22 अक्टूबर को एनएसयूआई के राष्ट्रीय संयोजक व रजलानी के युवा सरपंच पारस गुर्जर ने अपनी ग्राम पंचायत को साफ सुंदर और हरियाली से आच्छादित करने के लिए इस मुहिम की की शुरुआत की थी, जिसमें ग्रामीणों का भी भरपूर सहयोग मिल रहा है। बुधवार को रजलानी मुख्य बस स्टैंड के चारों तरफ पसरी गंदगी को साफ करने के लिए अल सुबह जब सरपंच पारस गुर्जर ने अपने हाथ में फावड़ा लेकर गंदगी के ढेर को हटाना शुरू किया तो देखते ही देखते ग्रामीणों का हुजूम उमड़ पड़ा और सभी ने मिलजुल कर श्रमदान किया। मुख्य बस स्टैंड पर पूरे दिन साफ सफाई कर उसको एकदम चमकदार बना दिया, जहां पहले गंदगी के ढेर से चारों तरफ से बदबू आती थी और हर कोई उस जगह से गुजरना नहीं चाहता था अब वही जगह सुहानी लगने लगी। पारस गुर्जर की इस मुहिम की क्षेत्र भर में चर्चा हो रही है और कई अन्य ग्राम पंचायतों ने भी रजलानी सरपंच के इस सफाई अभियान से प्रेरणा लेकर अपने गांव में भी साफ सफाई का कार्य शुरू किया है। इस 15 दिवसीय सफाई अभियान के दौरान रजलानी की हर गली और मोहल्ले में सघन सफाई अभियान चलाकर साफ-सुथरा किया जाएगा।

भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन के नेशनल कोऑर्डिनेटर व रजलानी के युवा सरपंच पारस गुर्जर का कहना है कि मुख्य सड़कों और गलियों में ओगी बबूल की झाड़ियां, प्लास्टिक, कूड़ा कचरा व जगह-जगह लगे कचरे के ढेर और कीचड़ को हटा करके गांव को साफ सुथरा किया जा रहा है। अब ग्रामीण अगर इस साफ-सफाई को बरकरार रखेंगे तो पंचायत की तरफ से सहयोग में कोई कमी नहीं रहेगी। स्वच्छता की इस अभियान में सभी ग्रामीणों की सामूहिक भागीदारी जरूरी है तभी यह कार्य सफल हो पाएगा, स्वच्छता अभियान की समाप्ति के बाद पेड़ पौधे लगाकर गांव को हरियाली से आच्छादित किया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं