Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

कनीना में भारत जानो प्रतियोगिता 11 नवंबर को।

कनीना में भारत जानो प्रतियोगिता 11 नवंबर को। @ इंद्रजीत शर्मा महेंद्रगढ़/कनीना। भारत जानो प्रतियोगिता को लेकर नेताजी मेमोरियल क्लब कनीना में ...

कनीना में भारत जानो प्रतियोगिता 11 नवंबर को।

@ इंद्रजीत शर्मा
महेंद्रगढ़/कनीना। भारत जानो प्रतियोगिता को लेकर नेताजी मेमोरियल क्लब कनीना में भारत विकास परिषद शाखा कनीना की एक बैठक प्रधान कंवरसेन वशिष्ठ की अध्यक्षता में संपन्न हुई। जिसमें शाखा द्वारा चलाए गए कार्यों की समीक्षा की गई और हर वर्ष की भांति भारत जानो प्रतियोगिता का आयोजन आनलाइन किया जाएगा। 

कनीना खंड के 19 सीनियर सेकेंडरी स्कूलों से आनलाइन संपर्क किया जा रहा है। विद्यालय के अध्यापक को आनलाइन परीक्षा संबंधी विवरण दिया जाएगा। 11 नवंबर को होगी जिसमें 6 से 8 के विद्यार्थी सांय चार से पांच बजे तक कक्षा नौ से 12 के विद्यार्थी सांय साढ़े पांच से साढ़े छह बजे तक परीक्षा देंगे। परीक्षा पेपर गूगल फार्म पर व्हाट्सएप माध्यम से बच्चों तक पहुंचाया जाएगा । बैठक में फैसला हुआ कि इस परीक्षा का संचालन सुरेंद्र सिंह प्रवक्ता कनीना करेंगे। परीक्षा संबंधी जानकारी सुरेंद्र सिंह प्रवक्ता से ले सकते। 

परीक्षा की जानकारी देते हुए कंवरसेन वशिष्ठ ने बताया कि परीक्षा में हर वर्ग के छात्र से 50 प्रश्न पूछे जाएंगे जिनका जवाब 60 मिनट में देना होगा। कक्षा का 6 से 12 वीं कक्षा के सभी बच्चे भाग ले सकते हैं। पुस्तक भी आनलाइन उपलब्ध होंगी। छात्र से किसी प्रकार का कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा। अधिक जानकारी के लिए 9416156831 मोबाइल सुरेंद्र सिंह प्रवक्ता राजकीय उच्च विद्यालय कनीना से संपर्क कर सकते हैं। परीक्षा खंड कनीना के छात्र ही दे सकते हैं। रिजल्ट उसी दिन ग्रुप पर छोड़ दिया जाएगा। प्रधान वशिष्ठ ने कहा ने कि 6 से 12 वर्ष के कनिष्ठ व वरिष्ठ बच्चे अधिक से अधिक संख्या में भाग लेकर भारत के बारे में अधिक से अधिक जानकारी ले। कई प्रस्ताव सर्वसम्मति से पास हुये। बैठक में योगेश, सुरेश शर्मा, सरिता भारद्वाज, अरुण शर्मा, गजराज साहब, संचालित सिंह, मुख्याध्यापक कृष्ण सिंह, सुरेंद्र सिंह आदि उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं