Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

रामदेवरा में कोविड-19 में 7 माह से प्रभावित प्रसाद विक्रेताओं ने रखी बैठक, एसडीएम को दिया ज्ञापन।

रामदेवरा में कोविड-19 में 7 माह से प्रभावित प्रसाद विक्रेताओं ने रखी बैठक, एसडीएम को दिया ज्ञापन। @ पूरणसिंह सोढ़ा जैसलमेर/पोकरण/रामदेवरा। को...

रामदेवरा में कोविड-19 में 7 माह से प्रभावित प्रसाद विक्रेताओं ने रखी बैठक, एसडीएम को दिया ज्ञापन।

@ पूरणसिंह सोढ़ा
जैसलमेर/पोकरण/रामदेवरा। कोरोना सक्रमण के बीच कस्बे के प्रसाद विक्रेताओ ने 7 माह से अपनी प्रसाद की दुकान नही चलने पर अपने प्रभावित प्रसाद व्यवसाय को लेकर स्थानीय गणेश मंदिर में सोमवार को बैठक की। बैठक में सभी प्रसाद विक्रेताओं ने सभी की सहमति से एसडीएम पोकरण को ज्ञापन सौप प्रसाद विक्रेताओं को राहत देने की मांग की।

सोमवार की स्थानीय प्रसाद विक्रेताओं की बैठक सरपँच समंदर सिंह तँवर व व्यापार संघ अध्यक्ष आशु सिंह तँवर की अध्यक्षता में हुई। बैठक में सभी व्यापारियों ने पिछले 7 महीने से कोरोना सक्रमण के कारण सरकारी गाइड लाइन के अनुसार समाधि के भीतर प्रसादी ले जाने व चढ़ाने पर रोक की वजह से हो रही भारी आर्थिक परेशानी से राहत दिलाने की मांग पोकरण एसडीएम को ज्ञापन के जरिये की।

बैठक में प्रसाद के सभी विक्रेताओं ने कहा कि पिछले 7 महीने से उनकी प्रसाद की दुकानों का रोजगार चल नही रहा। समाधि के भीतर प्रसादी ले जाने व चढ़ाने की सरकारी रोक की वजह से करीब 200 प्रसाद विक्रेताओ का पूरा व्यवसाय ही चौपट हो गया है। प्रसाद व्यापारी घर खर्च तक नही चला पा रहे हैं। इसलिये इस ओर अतिशीघ्र राहत दी जाये। जिससे की प्रसाद बेचने वालों को राहत मिल सकें।

प्रसाद विक्रेताओं ने बैठक में कहा कि कोरोना के दौरान लॉकडाउन में समाधि के बाहर प्रसादी चढ़ाने की जो व्यवस्था थी। उससे स्थानीय प्रसाद विक्रेताओं का राहत थी। उस तरह की व्यवस्था ही प्रशासन वापस करे दे तो भी प्रसाद विक्रेताओं को राहत मिल सकती हैं।इस मुद्दे पर रामदेवरा सरपँच व व्यापार संघ अध्यक्ष के सामने सभी व्यापारियों ने मांग रखी।बैठक में सभी  प्रसाद विक्रेताओ के कोरोना से प्रभावित प्रसाद व्यवसाय पर राहत देने की मांग करते हुए पोकरण जाकर एसडीएम को ज्ञापन देने पर सभी ने सहमति जताई। वही उपस्थित प्रसाद व्यापारियों ने बैठक में अपने विचार रखते हुए  प्रभावित प्रसाद व्यवसाय में राहत को लेकर अपने अपने सुझाव रखें। बैठक में उपसरपंच खिवसिंह तँवर, नरपत माली, पुखराज खत्री, आदूराम सुथार,  भवानी सिंह, पेम्प सिंह, आसुराम, कई प्रसाद विक्रेता उपस्थित रहें।

कोई टिप्पणी नहीं