Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

जयपुर में अंधड़ और तेज बारिश के साथ ओले गिरे।

जयपुर में अंधड़ और तेज बारिश के साथ ओले गिरे। जयपुर। शहर में दोपहर बाद तेज हवा के साथ बारिश के साथ कुछ इलाकों में ओले भी गिरने की खबर हैं। जा...

जयपुर में अंधड़ और तेज बारिश के साथ ओले गिरे।


जयपुर। शहर में दोपहर बाद तेज हवा के साथ बारिश के साथ कुछ इलाकों में ओले भी गिरने की खबर हैं। जानकारों के कहने अनुसार मावठ फसलों के लिए अच्छी हैं लेकिन ओलों से नुकसान हैं।
संडे को राजस्थान में एकाएक मौसम पलटा और जयपुर तथा बारां जिलों में बरसात हुई। जयपुर में तेज हवा के साथ करीब आधा घंटा अच्छी बरसात हुई। इस दौरान शहर में कुछ स्थानों पर ओले भी गिरे। वहीं बारां के शाहबाद में सुबह करीब पांच बजे शुरू हुई बरसात रुक-रुक कर सुबह 11 बजे तक जारी रही। इससे गलियों बाजारों में पानी भर गया। यह बारिश फसलों के लिए अच्छी है।

जयपुर में सुबह से ही बादल छाए हुए थे। दोपहर बाद मौसम पलटा और तेज हवा के साथ बारिश शुरू हुई। शहर के मानसरोवर, दुर्गापुरा, मालवीयनगर, सोडाला, सहकार मार्ग, बाइस गोदाम, सी स्कीम सिविल लाइन्स सहित बाहरी इलाकों तथा जयपुर जिले के कुछ कस्बों में भी बारिश हुई। सोडाला में चने के आकार के ओले गिरे तो सिरसी रोड़ पर इससे थोड़े बड़े ओले गिरे। मौसम विभाग ने शनिवार को जारी अपने बुलेटिन में जयपुर जिले में रविवार को बरसात होने की बात कही थी। मौसम विभाग के अनुसार जयपुर में शाम सात बजे तक ऐसा ही मौसम बना रहेगा।

बारां में भी बरसे बादल
बारां के शाहबाद में सुबह करीब पांच बजे शुरू हुई बरसात रुक-रुक कर सुबह 11 बजे तक जारी रही। इससे गलियों बाजारों में पानी भर गया। लोगों को ठंड का अहसास हुआ। यहां भी तेज हवा के साथ बारिश आई। यह बारिश फसलों के लिए अच्छी है।


बेमौसम बरसात ने बढ़ाई चिंता
राज्य में वैसे ही कोरोना का कहर है। सर्दी के मौसम में अचानक आई बरसात ने लोगों की चिंता बढ़ा दी है। बारिश से सर्दी-जुकाम के पेशेंट बढ़ेंगे। मौसम में उतार-चढ़ाव और स्वास्थ्य के प्रति जरा सी लापरवाही भारी पड़ सकती है।

कोई टिप्पणी नहीं