Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

बालोतरा, दीपोत्सव के त्योहारी सीजन को लेकर सजने लगे बाजार।

बालोतरा, दीपोत्सव के त्योहारी सीजन को लेकर सजने लगे बाजार। कोरोना काल में व्यापारियों पर पड़ रहीं है मंदी की मार बाजारों से खरीददारी की रौनक...

बालोतरा, दीपोत्सव के त्योहारी सीजन को लेकर सजने लगे बाजार।

  • कोरोना काल में व्यापारियों पर पड़ रहीं है मंदी की मार
  • बाजारों से खरीददारी की रौनक गायब, दीपावली पर्व पर खरीददारी की आस।
@ भगाराम पंवार
बाड़मेर/बालोतरा। धनतेरस और दीपोत्सव पर्व को लेकर बाजार में खरीदारी को लेकर उल्लास, दुकानों पर ग्राहकों की आवक की उम्मीद के साथ प्रतिष्ठानों के व्यापारी बंधुओं में खरीददारी की उम्मीद जगी है। कोरोना काल में मंदी और महंगाई की मार झेल रहे आम आदमी के पास इस बार पैसे खर्च करने के लिए कम है फिर भी निराश व्यापारी बंधु उम्मीद लगाकर बैठे है।
दीपावली और धनतेरस पर हर कोई खरीददारी के लिए बाजार में पहुंचेगा। आगामी धनतेरस पर पूरे दिन खरीददारी रहेगी और इसके साथ दिपावली के पर्व की विशेष रौनक भी शुरू हो जाती है। धनतेरस व दीपावली के पर्व के मद्देनजर शहर के गौर का चौक, शास्त्री चौक, मुख्य बाजार, भैंरू बाजार सहित पूरें क्षेत्र के व्यापारियों ने अपनी दुकानों में स्टॉक कर आने वाले ग्राहकों को बेहतर सुविधा देने के लिए तैयारियां पूरी कर दी है। सबसे ज्यादा खरीददारी शहर के खाने पीने की वस्तुएं, किराणा, कपड़ा मार्केट में साडियों व रेडिमेड, इलेक्ट्रॉनिक्स, वाहन शोरूम, ज्वेलर्स प्रतिष्ठानों एवं ऑटोमोबाईल सेक्टर में खरीददारी होनें की उम्मीद जताई जा रहीं है।

ऑटो मोबाईल सेक्टर पर कोरोना और मंदी की मार:
धनतेरस व दीपोत्सव के पर्व के मद्देनजर इस बार दुपहियां वाहनों की एडवांस बुकिंग बहुत कम है। महेश हीरों के गौतम खत्री ने बताया कि धनतेरस पर सैकडों वाहनों की एडवांस बुकिंग होती थी लेकिन इस बार बहुत कम है और नवरात्रि पर भी खरीददारी बहुत कम हुई है। गौतम खत्री ने बताया कि कोरोना काल में किसानों और ग्रामीणों की खेती पर अर्थव्यवस्था की नजरें टिकी हुई है, वहां से बाजार में कितना पैसा आता है उस पर आगे का व्यापार निर्भर करेगा। मंदी और महंगाई की मार झेल रहे आम आदमी के पास पैसा बहुत कम पहुंच रहा है और सैकड़ों लोगों की नौकरियों पर खतरा पैदा होने से खरीददारी से कतरा रहे है।

दुकानें सजी, खरीददारी का इंतजार:
धनतेरस व दीपावली के त्योहार को लेकर शहर के पुराना बस स्टेंड, शास्त्री चौक एवं संपूर्ण बाजार में किराणा, रेडीमेड, कपड़ा, श्रंगार सामग्री के साथ मिठाई की दुकानें भी सजाई गई है। दुकानदारों ने अपने प्रतिष्ठानों में त्योहारी सीजन को देखते हुए सामान का स्टॉक भी कर लिया है। मिठाई की दुकानों में भी मिठाई के ऑर्डर बुकिंग किए जा रहे है। कपड़ा व्यापारी मनोहरसिंह तिलवाड़ा का कहना है कि इस बार व्यापारी ग्राहकों की आस में ठाले बैठे नजर आ रहे है कोरोना के चलते किराणा के अलावा लोग दूसरी वस्तुओं की खरीदी कम करते नजर आ रहे है। त्यौहारी सीजन में भी बेहद कम ग्राहक दुकानों पर खरीददारी के लिए आ रहे है।

कोई टिप्पणी नहीं