Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

जैसलमेर नगर परिषद ने स्ट्रीट वेंन्डर्स को प्रमाण-पत्रों का वितरण किया।

जैसलमेर नगर परिषद ने स्ट्रीट वेंन्डर्स को प्रमाण-पत्रों का वितरण किया। @ पूरणसिंह सोढ़ा जैसलमेर। नगर परिषद की ओर से बुधवार को नगर परिषद सभा भ...

जैसलमेर नगर परिषद ने स्ट्रीट वेंन्डर्स को प्रमाण-पत्रों का वितरण किया।


@ पूरणसिंह सोढ़ा
जैसलमेर। नगर परिषद की ओर से बुधवार को नगर परिषद सभा भवन में आयोजित कार्यक्रम में स्ट्रीट वेण्डर आत्मनिर्भर निधि (पीएमएसवी निधि) योजना में चयनित स्ट्रीट वेन्डर्स को प्रमाण पत्रों का वितरण किया गया।

नगर परिषद् सभापति हरिवल्लभ कल्ला एवं आयुक्त फतेहसिंह मीणा ने यह प्रमाण पत्र वितरित किये और सभी लाभान्वित स्ट्रीट वेन्डर्स से आह्वान किया कि, इस योजना का लाभ लेकर अपनी आजीविका सुनिश्चित करे और घर परिवार का भविष्य संवारे, सामाजिक एवं आर्थिक विकास में अपनी भागीदारी निभाएं।

इस अवसर पर सभापति हरिवल्लभ कल्ला ने कहा कि प्रमाण पत्र मिलने से कोई भी गरीब तबके का पात्र व्यक्ति इस लाभदायी योजना से वंचित ना रहे। बैंक द्वारा शीघ्र ही ऋण प्राप्त कर सके और अपने व्यवसाय को एक सम्बल दे सके।

आयुक्त नगर परिषद जैसलमेर फतेह सिंह मीणा ने बताया कि आयोजित कार्यक्रम में शहरी क्षेत्र के पथ विक्रेताओं को प्रमाण पत्र का वितरण किया गया। इस दौरान जिला प्रबन्धक ललित लोढ़ा, मंगलाराम जाट, शम्भूराम तथा टाउन वेडिंग कमेटी के सदस्य उपस्थित थे।

उल्लेखनीय है कि भारत सरकार द्वारा 1 जून 2020 से प्रधानमन्त्री पारम्भ की गई है जिसमे प्रति पथ विक्रेता को एक वर्ष की अवधि के लि, बैंको  के माध्यम से 7 प्रतिशत के ब्याज की छुट के साथ बिना गारंटी रुपये दस हजार की ऋण राशि उपलब्ध करवायी जा रही है।

कोई टिप्पणी नहीं