Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

लोगों को जागरूक कर घर-घर बांटे मास्क, लगाये कोरोना बचाव पोस्टर।

लोगों को जागरूक कर घर-घर बांटे मास्क, लगाये कोरोना बचाव पोस्टर। @ पूरणसिंह सोढ़ा जैसलमेर। प्रदेश के मुख्यमंत्री की नो मास्क-नो एन्ट्री‘‘ की प...

लोगों को जागरूक कर घर-घर बांटे मास्क, लगाये कोरोना बचाव पोस्टर।


@ पूरणसिंह सोढ़ा
जैसलमेर। प्रदेश के मुख्यमंत्री की नो मास्क-नो एन्ट्री‘‘ की पहल को आमजन के हित में एक जन आन्दोंलन में परिवर्तित करने के उददे्श्य से जिले में कोरोना बचाव जन जागरूकता जन आन्दोलन अभियान का आयोजन किया जा रहा हैं।

नगर परिषद में चल रहे कोरोना जागरूकता अभियान कार्यक्रमों की कड़ी में बुधवार को वार्ड संख्या 13 से 16 में जागरूकता अभियान चलाया गया। इस दौरान सहायक अभियंता नगर परिषद अयुब अली व जिला खेल अधिकारी राकेश विश्नोई तथा नगर परिषद के कार्मिकों के साथ ही गणमान्य नागरिकों ने जागरूकता अभियान के दौरान नागरिकों को कोरोना बचाव की सीख दी एवं उन्हें कोरोना बचाव के लिए घर से बाहर निकलते समय मास्क पहननें, बार-बार साबुन से हाथ धोंने एवं सामाजिक दूरी की पालना करने का आह्वान किया।



मास्क पहननें की दी सीख:
इस दौरान निरीक्षण अधिकारियों ने लोगों को मास्क पहननें की सीख दी वहीं घर-घर जाकर यह सन्देश दिया कि वे कोरोना बचाव के प्रति जागरूक रहे ताकि वे स्वयं एवं अपने परिवार को कोरोना से बचा सके। इसके साथ ही उन्होंने लोगों को मास्क वितरण किये। इस दौरान दुकानों के साथ ही घरों के आगे कोरोना रोकथाम से सम्बन्धित पोस्टर, स्टीकर एवं बैनर लगाये गये।

इस दौरान लोगों को यह भी सीख दी गई कि वे बिना वजह घर से कम से कम बाहर निकले। बाहर निकलते समय मास्क अवश्य ही पहनें, साथ ही बार-बार साबुन से हाथ धोंने की आदत डालने की सीख दी। वहीं सोशल डिस्टेंश की पालना करने को कहा।

नागरिकों ने दिखाई उत्साह, मास्क पहननें का लिया संकल्प:
अभियान के दौरान स्थानीय नागरिकों ने भी काफी उत्साह दिखाई एवं उन्होंने मास्क पहननें का संकल्प भी लिया। इसके साथ ही जन प्रतिनिधियों एवं अधिकारियों ने वार्ड में दुकानदारों को भी समझाईश की कि वे स्वयं मास्क लगाये रखें एवं उनके दुकान पर जो भी व्यक्ति आए वह भी मास्क लगाया हुआ होना चाहिये। यदि मास्क लगाये हुए नहीं हैं तो उसे सामान भी नहीं दें। इसकी दुकानदार पालना करें।

कोई टिप्पणी नहीं