Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

खेत में खड़े जर्जर बिजली के पोल बन सकते है हादसे का कारण, ग्रामीणों ने की बदले की मांग।

खेत में खड़े जर्जर बिजली के पोल बन सकते है हादसे का कारण, ग्रामीणों ने की बदले की मांग। @ गणपत खीचड़ बाड़मेर/सिवाना/पादरू। विद्युत विभाग की ला...

खेत में खड़े जर्जर बिजली के पोल बन सकते है हादसे का कारण, ग्रामीणों ने की बदले की मांग।

@ गणपत खीचड़
बाड़मेर/सिवाना/पादरू। विद्युत विभाग की लापरवाही के चलते गांव कूंडल के रैलो कि ढाणी जाने वाली सड़क पर निवास करने वाले ग्रामीण सूरज नाथ ने बताया की उनके खेत में घरों के उपर से 133केवी विद्युत लाईन गुजर रही है एवं जर्जर हालात में पोल खड़े होने से हर पल हादसे की आशंका बनी रहती है। खेत में लगे कई विद्युत पोल बड़े हादसों का संकेत दे रहे है। देखरेख के अभाव में जर्जर विद्युत पोल हादसे को निमंत्रण दे रहे है। इन पोलों को लेकर तमाम शिकायतों के बावजूद भी संबंधित अधिकारी कोई कार्रवाई नहीं करते हुए, बड़े हादसे का इंतजार कर रहे है। इस संबंध में विद्युत विभाग के अधिकारियों को क्षतिग्रस्त पोलो की जानकारी तक उपलब्ध नहीं है। कूंडल के ग्रामीण सूरज नाथ महाराज ने बताया की विद्युत पोल जगह-जगह क्षतिग्रस्त है। खेत में सिमेंटेड विद्युत पोल सड़क के ठीक किनारे व खेत मे खड़ा है। बारिश के समय इसमें करंट प्रवाहित होने से कई पशु इसकी चपेट में आने की आशंका हर पल बनी रहती है।  पास के घरों के बच्चे कई बार खेलते-खेलते इस खंभे तक पहुंचते है जिससे घर वालों को हर समय इसकी निगरानी करनी पड़ रही है।

यहां लगे विद्युत पोल जान ले सकते है किसी भी समय:
ग्रामीण सूरज नाथ का कहना हैं कि खेत मे लगे पोल अगर आंधी तूफान से गिर गया तो बड़ा हादसा हो सकता है आसपास के घरों को भी चपेट में ले सकता है। इसको लेकर लोगों की ओर से कई बार सूचना देने के बाद कोई समाधान नहीं किया जा रहा। ऐसे मे तीन चार विद्युत पोल तो गिरने की स्थिति में है। गाँव के निवासी सुरज नाथ का कहना है की करीब पांच सात साल  पहले पोल खड़े किए थे उसके बाद कोई देखभाल करने भी नही आया मगर अब तो यह झुककर गिरने की कगार पर है। खंभा झुकने से विद्युत तार भी ढीले पड़ गए।निचला हिस्सा काफी खोखला होने के कारण कभी भी दुर्घटना हो सकती है। शिकायत के बावजूद भी कई महीनों से संबंधित अधिकारी कार्रवाई नहीं कर रहे। ग्रामीण इन जर्जर विद्युत पोलो को अतिशीघ्र बदलवाए जाने की मांग कर चुके है। जर्जर विद्युत पोल से कभी भी कोई भी दुर्घटना हो सकती है जिसको लेकर आसपास के लोगों में काफी आक्रोश भी है।

इनका कहना है

मेरे मकान के पास एक विद्युत पोल झुका होने से हमेशा हादसा होने का डर सताता है। बाकी पोल भी क्षतिग्रस्त स्थिति मे खड़े है। इस संबंध में कई बार विद्युत विभाग के अधिकारियों को अवगत करवाया मगर समस्या का समाधान नहीं हो पा रहा है।
- सुरज नाथ महाराज, कूंडल।

कोई टिप्पणी नहीं