Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

6 माह से बंद पड़ा उप स्वास्थ्य केंद्र, आक्रोशित ग्रामीणों ने सरकार के फिलाफ़ की नारेबाजी।

6 माह से बंद पड़ा उप स्वास्थ्य केंद्र, आक्रोशित ग्रामीणों ने सरकार के फिलाफ़ की नारेबाजी। झालावाड़। जिले के अकलेरा तहसील क्षेत्र के सरड़ा प्राथ...

6 माह से बंद पड़ा उप स्वास्थ्य केंद्र, आक्रोशित ग्रामीणों ने सरकार के फिलाफ़ की नारेबाजी।



झालावाड़। जिले के अकलेरा तहसील क्षेत्र के सरड़ा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के अंतर्गत आने वाले बोरबंद उप स्वास्थ्य केंद्र पर पिछले 6 माह से ताले लगे हुए हैं। जिससे आक्रोशित ग्रामीणों ने उप स्वास्थ्य केंद्र पहुँचकर चिकित्सा विभाग और राजस्थान सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। पूर्व सरपंच मोतीलाल, अर्जुन, मांगीलाल सेन, नूरखां, मुबारिक, तेजराज, रामगोपाल, उपसरपंच घनश्याम सहित ग्रामीणों ने बताया कि पिछले डेढ़ वर्ष पूर्व उप स्वास्थ्य केंद्र पर देवीलाल लोधा को स्वास्थ्य अधिकारी के पद पर लगाया गया। जिसे कोरोना महामारी के चलते कोरोना वार्ड में कोटा लगा दिया गया है। स्वास्थ्य अधिकारी जब से कोटा गए हैं तब से स्वास्थ्य केंद्र बंद पड़ा हुआ है। लोग अपना इलाज करवाने के लिए करीब 40 किलोमीटर दूर अकलेरा जाने को मजबूर हो चुके हैं। ग्रामीणों ने बताया कि इसके बारे में जनप्रतिनिधि और प्रशासनिक अधिकारियों को भी अवगत करा चुके हैं लेकिन समस्या का अभी तक कोई समाधान नहीं हुआ है।


10 से 15 गांव के लोग हो रहे परेशान:
मौजूदा लोगों ने बताया कि बोरबंद उप स्वास्थ्य केंद्र के अंतर्गत करीब 10 से 15  गांव आते हैं। आसपास के सभी लोग  इलाज कराने के लिए बोरबन्द ही आते हैं। लेकिन 6 माह से लोग काफी परेशान हो रहे हैं।

इनका यह कहना हैं
कोविड के चलते राजस्थान सरकार के  आदेशानुसार कोटा लगा रखा है। अब कोविड कम होने लगा है तो धीरे-धीरे वहां से रिलीविंग की जा रही है बोरबंद में भी जल्द ही स्वास्थ्य व्यवस्थाएं पहले जैसे सुचारू होगी।
- कुलवीर सिंह राजावत ( ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी)

28 सितंबर 2020 से ही नवीन चिकित्सालय कोटा मैं ड्यूटी लगी हुई थी डेढ़ महीने से जेके लोन हॉस्पिटल में लगा रखा हैं।
- देवी लाल लोधा (सीएचओ, बोरबंद)

कोई टिप्पणी नहीं