Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

प्राइवेसी अपडेट पर एक कदम पीछे हटा वॉट्सऐप, अब 8 फरवरी को बंद नहीं होगा किसी का अकाउंट।

प्राइवेसी अपडेट पर एक कदम पीछे हटा वॉट्सऐप, अब 8 फरवरी को बंद नहीं होगा किसी का अकाउंट। नई दिल्ली। सोशल मीडिया नेटवर्किग मैसेंजर साइट वॉट्स...

प्राइवेसी अपडेट पर एक कदम पीछे हटा वॉट्सऐप, अब 8 फरवरी को बंद नहीं होगा किसी का अकाउंट।



नई दिल्ली। सोशल मीडिया नेटवर्किग मैसेंजर साइट वॉट्सऐप की नई पॉलिसी के ऐलान के बाद पिछले हफ्ते सिग्नल एप्प भारत में नंबर 1 मैसेजिंग ऐप बन गया।

वॉट्सऐप मैसेजिंग ऐप ने विवाद बढ़ने के बाद प्राइवेसी अपडेट प्लान फिलहाल टाल दिया है। अब 8 फरवरी को किसी का वॉट्सऐप अकाउंट बंद नहीं होगा। कंपनी धीरे-धीरे 15 मई तक पॉलिसी लागू करेगी। कंपनी का मानना है कि पॉलिसी का समय आगे बढ़ाने से यूजर्स को उसे समझने का टाइम मिल जाएगा। वॉट्सऐप की पैरेंट कंपनी फेसबुक ने बताया कि ऐप के नए अपडेट को लेकर लोगों को काफी गलतफहमी है, जिसके चलते फिलहाल नए अपडेट को रोक दिया गया है।

ब्लॉग के जरिए पॉलिसी आगे बढ़ाने का ऐलान 
कंपनी ने अपने ब्लॉग में लिखा, ‘हम उस तारीख को आगे बढ़ा रहे हैं, जिसमें यूजर्स से पॉलिसी और शर्तें पढ़ने और उन्हें स्वीकार करने को कहा जाएगा। 8 फरवरी को किसी का अकाउंट डिलीट या सस्पेंड नहीं किया जाएगा। हम अपनी प्राइवेसी और सुरक्षा पॉलिसी को लेकर स्पष्ट जानकारियां देंगे और लोगों के बीच फैले भ्रम को दूर करेंगे। इसके बाद कंपनी धीरे-धीरे लोगों से नई पॉलिसी पर उनकी राय लेगी। इसके लिए 15 मई तक का समय तय किया गया है।

न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार प्राइवेसी अपडेट के ऐलान के बाद कई यूजर्स और कई मीडिया संस्थानों ने इसे लोगों की जानकारी के दुरुपयोग से जोड़ा था। उनका कहना था कि नई पॉलिसी के बाद वॉट्सऐप लोगों की चैट और बाकी पर्सनल डेटा पढ़ सकेगा।

सिग्नल ऐप की बढ़त से कंपनी पर पड़ा प्रभाव
वॉट्सऐप की नई पॉलिसी के ऐलान के बाद लोग सिग्नल और टेलीग्राम जैसे दूसरे मैसेजिंग ऐप पर शिफ्ट होने लगे हैं। भारत में इस हफ्ते सिग्नल नंबर 1 मैसेजिंग ऐप बन गया। इन चिंताओं पर लोगों को भरोसा दिलाते हुए वॉट्सऐप ने कहा, ‘नए अपडेट के बाद लोगों के पास कई ऑप्शन होंगे। आपको सिर्फ एक बिजनेस को मैसेज करना होगा और आपको बेहद पारदर्शी तरीके से यह समझाया जाएगा कि वॉट्सऐप आपके डेटा का इस्तेमाल कैसे करता है।

मौजूदा समय में कम ही लोग वॉट्सऐप के जरिए खरीदारी करते हैं, पर भविष्य में ऐसे लोगों की संख्या बढ़ने वाली है और यह अच्छा है कि लोग अभी से इन चीजों को लेकर जागरूक हैं। यह अपडेट किसी भी तरह से हमें आपका डेटा फेसबुक के साथ शेयर करने की अनुमति नहीं देता।

कोई टिप्पणी नहीं