Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

गुड़ामालानी के पिपराली में गौशाला का मुहूर्त।

गुड़ामालानी के पिपराली में गौशाला का मुहूर्त। बाड़मेर। जिले के गुड़ामालानी उपखण्ड की ग्राम पिपराली में 26 जनवरी को ग्रामीणों ने आम सभा का आयोजन...

गुड़ामालानी के पिपराली में गौशाला का मुहूर्त।



बाड़मेर। जिले के गुड़ामालानी उपखण्ड की ग्राम पिपराली में 26 जनवरी को ग्रामीणों ने आम सभा का आयोजन कर वर्तमान में हो रही गौवंश की दुर्दशा को देखते हुए गांव में एक गौशाला बनाने का निर्णय लिया है। गांव के हरीश सोनी ने बताया कि सरपंच गंगाराम माचरा की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें गायों की दुर्दशा पर चर्चा करते हुए इसे चिंता का विषय बताया। ग्रामीणों ने इस दौरान बताया कि गायों की दुर्दशा का कारण यह भी है कि लोग गाय की दुहारी करने के बाद उन्हें यूं ही छोड़ देते हैं। जिसके चलते यह अपनी भूख मिटाने के लिए दर-दर की ठोकरें खा रहे हैं जो ग्रामीणों के लिए गहन चिंता का विषय था। 



बैठक में सर्व सहमति बनाकर निर्णय लिया कि अब गांव में ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। गांव में गोचर भूमि पर अतिक्रमण को हटा कर गौशाला निर्माण के लिए प्रत्येक परिवार से अपनी इच्छानुसार आर्थिक मदद दिए जाने का प्रस्ताव भी लिया गया। गाय छोड़ने वाले लोगों को 28 जनवरी तक राहत गई। उसके पश्चात गाय छोड़ने वाले लोगों से दंड वसूला जाएगा। और गुरुवार को श्री कृष्णा गौशाला की नींव का मुहर्त एव गौ माता की पूजा कर गौशाला की शुरुआत की और मुहर्त चम्पालाल महाराज एव जसराज महाराज ने किया।  बैठक में गंगाराम माचरा (सरपंच), अमेदाराम सोनी (पूर्व सरपंच), केवलचन्द जैन, खुमाण सिंह नेण, पुरखाराम प्रजापत, नगाराम माचरा, तुलसाराम सोनी, नेनाराम माचरा, ठाकराराम सारण, नरीगा राम, तेजाराम, भगाराम, ओमप्रकाश, रामचन्द्र, मगाराम, सवाईराम, हेमराज, राणाराम, खेताराम, समेत समस्त ग्रामीण उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं