Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

चलती ट्रेन में घुसे लुटेरे, यात्रियों काे धमका जेवरात व सामान लेकर भागे।

चलती ट्रेन में घुसे लुटेरे, यात्रियों काे धमका जेवरात व सामान लेकर भागे। सिरोही/आबूरोड़। भारतीय रेलवे में लगता हैं आरपीएफ की गश्त गायब हो गई ...

चलती ट्रेन में घुसे लुटेरे, यात्रियों काे धमका जेवरात व सामान लेकर भागे।



सिरोही/आबूरोड़। भारतीय रेलवे में लगता हैं आरपीएफ की गश्त गायब हो गई हैं, मारवाड़ जंक्शन में 2 घंटे तक यात्रियों का जाेरदार हंगामा, डीआईईजी मौके पर पहुंचे। सिकंदराबाद - हिसार के बीच चलने वाली सिकंदराबाद एक्सप्रेस ट्रेन में शुक्रवार तड़के आबूराेड़ के समीप अचानक एसी काेच में घुसे लुटेराें ने यात्रियों काे धमकाकर उनके साेना - चांदी से भरे बैग्स तथा नकदी समेत अन्य कीमती सामान लुटकर फरार हाे गए। आराेपियाें ने विराेध करने पर महिलाओ के साथ बदसलूकी करने का भी प्रयास किया।

बाद में ट्रेन के धीमा हाेने पर वे कूदकर फरार हाे गए। टीटीई काे जानकारी देने पर उसने ट्रेन पर फायरिंग हाेने व पथराव हाेने का कहते हुए यात्रियों काे चुप कराने का प्रयास किया। इससे यात्रियों में गुस्सा हाे गया।

ट्रेन काे रुकवाने के लिए 5 बार चैन पुलिंग की। इसके बाद मारवाड़ जंक्शन में ट्रेन के रुकते ही यात्रियों ने हंगामा खड़ा कर दिया। करीब दाे घंटे तक माैके पर माैजूद रेलवे अधिकारियाें के साथ ही जीआरपी तथा आरपीएफ के अधिकारियाें का आड़े हाथाें लिया। 3 थानाें की पुलिस ने पहुंचकर यात्रियों से समझाइश की।

बाद में लूट का शिकार बने 7 यात्रियों की रिपाेर्ट लेकर उनकाे काफी मशक्कत के बाद राजी किया। यात्रियों के रेल मंत्री काे घटना के बारे में टि्वट किया। शाम काे रेलवे के डीआईजी संदीपसिंह चाैहान समेत कई आलाधिकारी भी मारवाड़ जंक्शन पहुंचे। जानकारी के अनुसार ट्रेन में शुक्रवार तड़के 4.30 बजे अधिकांश यात्री गहरी नींद में थे। कुछ जग भी रहे थे।

इस दाैरान टीटीई ने कहा कि आबूराेड़ से निकलते ही ट्रेन के धीमा होते ही चार-पांच लोग ट्रेन के एसी कोच में चढ़ गए। ट्रेन में आते ही लुटेरों ने नींद में सो रहे यात्रियों का सामान लूटना शुरू कर दिया। कुछ यात्रियों ने विराेध किया ताे उनकाे डराकर चुप करवा दिया।

सात यात्रियों की रिपोर्ट पर जांच में जुटी पुलिस
घटना को लेकर 7 यात्रियों के साथ लूट की वारदात सामने आई है। बाड़मेर निवासी ताराचंद पुत्र घेवरचंद, जोधपुर निवासी अर्चना चंदा पत्नी विकास चंदा, सैयद मुस्ताक हुसैन आबिद पुत्र जहूरल हसन आबिदी, महाराष्ट्र निवासी विनोद कुमार पुत्र केवलचन्द, गुजरात सूरत निवासी पूजा बांठिया पत्नी त्रिलोकचंद बांठिया, महाराष्ट्र निवासी रेणुका थानवी पुत्री कृष्ण कुमार थानवी, बीकानेर निवासी ममता पत्नी पंकज जैन ने मुकदमा दर्ज कराया। जीआरपी ने जीरो नम्बर एफआईआर दर्ज कर जांच के लिए आबूराेड़ जीआरपी थाने भेज दिया है। रिपाेर्ट में पर्स व बैग्स में रखे सोने के आभूषण सहित अन्य कीमती सामान लुटकर फरार हाेने का बताया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं