Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

बाटाडू में राजस्व मंत्री ने की जनसुनवाई, बोले लोकतन्त्र में किसानों की अनदेखी असम्भव।

बाटाडू में राजस्व मंत्री ने की जनसुनवाई, बोले लोकतन्त्र में किसानों की अनदेखी असम्भव। बाड़मेर। राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने बायतु विधानसभा क्ष...

बाटाडू में राजस्व मंत्री ने की जनसुनवाई, बोले लोकतन्त्र में किसानों की अनदेखी असम्भव।


बाड़मेर। राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने बायतु विधानसभा क्षेत्र में बुधवार को बाटाडू मुख्यालय पर जन सुनवाई के दौरान कृषि टयुबवेल, सड़क, पेयजल, चिकित्सा एवं शिक्षा से संबंधित शिकायतों एवं मांगों पर संबंधित अधिकारियों को त्वरित कार्यवाही के निर्देश दिए तथा किसानों से संवाद कर उनकी समास्याओं के समाधान के लिए हर संभव मदद का भरोसा दिलाया। 
इस दौरान कई ज्वलंत समस्याओं का मौके पर ही समाधान किया गया। जन सुनवाई में पटवार मण्डल हरखाली में ऑनलाईन जमाबन्दी के दौरान रही त्रुटियों के समाधान की मांग पर राजस्व मंत्री चौधरी ने संबंधित अधिकारियों को जमाबन्दी की प्रवृष्टियों को दुरस्त करवाने के निर्देश दिए। इसी तरह बाटाडू पंचायत मुख्यालय पर स्थित राजस्थान मरूधरा ग्रामीण बैंक की कार्यप्रणाली पर नाराजगी पर चौधरी ने  समाधान का भरोसा दिलाया। बाटाडू अस्पताल में स्टाफ बढाने एवं लापरवाह स्टाफ के खिलाफ कार्यवाही की मांग पर चौधरी ने इन समस्याओं को गम्भीरता से हल करने की बात कही। इस अवसर पर ग्रामीणों द्वारा प्राथमिक विद्यालय गोरों की ढाणी को हरखाली के साथ सम्मिलित करवाने से आ रही समस्याओं का जिक्र करते हुए पुनः गोरों की ढाणी प्राथमिक विद्यालय को प्रारम्भ कराने की मांग की गई जिस पर राजस्व मंत्री चौधरी ने समाधान करवाने का आश्वासन दिया। 
इस दौरान ग्रामीणों ने अवगत कराया कि बाटाडू से हुडों की ढाणी होते हुए हेमाणियों सऊओं की ढाणी सड़क की वितिय स्वीकृति हो चुकी है, सड़क निर्माण का कार्य शीध्र प्रारम्भ कराया जाए जिस पर राजस्व मंत्री ने संबंधित अधिकारियों को अग्रीम कार्यवाही शीध्र प्रारम्भ करने के निर्देश दिए। राजकीय प्राथमिक विद्यालय नया बाटाडू को क्रमोन्नत करने, हरखाली में उप स्वास्थ्य केन्द्र खोलने, हरखाली में 32 केवी जीएसएस, बाटाडू में उप तहसील कार्यालय एवं चेनाणियों की ढाणी व गोरों की ढाणी में आंगनवाडी केन्द्र की मांग पर राजस्व मंत्री चौधरी ने कार्यवाही का भरोसा दिलाया।


इस अवसर पर किसानों से संवाद के दौरान राजस्व मंत्री चौधरी ने नए कृषि बिलों से किसानों को होने वाले नुकसानों से अवगत कराते हुए राष्ट्रव्यापी किसान आन्दोलन का समर्थन करने की बात कही। उन्होने कहा कि नवीन कृषि बिल किसान विरोधी है तथा लोकतंत्र में किसानों की अनदेखी नही की जा सकती है। उन्होने इस संबंध में किसानों की समस्याओं को जाना तथा हरसंभव मदद का भरोसा दिलाया। उन्होने राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही जन कल्याणकारी योजनाओं को अधिकाधिक लोगों तक पहुचाकर लाभांवित करने की बात कही।  
इस दौरान जिला प्रमुख महेन्द्र चौधरी ने किसानों को सम्बोधित करते हुए कहा कि क्षेत्र की जनता का अधिक से अधिक विकास कार्य हो यह हम सब की प्राथमिकता रहेगी। उन्होने कहा कि अन्तिम छोर पर बैठे व्यक्ति की सुनवाई सबसे पहले होगी। इस दौरान जनप्रतिनिधि, विभिन्न विभागीय अधिकारी एवं गणमान्य नागरिक मौजुद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं