Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने गंगासरा नाडी का औचक निरीक्षण किया।

राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने गंगासरा नाडी का औचक निरीक्षण किया। बाड़मेर। राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने बुधवार सवेरे महानरेगा के तहत बनने जा रही ...

राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने गंगासरा नाडी का औचक निरीक्षण किया।



बाड़मेर। राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने बुधवार सवेरे महानरेगा के तहत बनने जा रही बायतू पनजी की गंगासरा नाडी का आकस्मिक निरीक्षण किया।
उन्होंने बायतू पंचायत समिति के लाधाणियों की ढाणी में गंगासरा नाडी पर चल रहे कार्य को देखा तथा इसके बारे में विकास अधिकारी अमित कुमार समेत पंचायतीराज विभाग के अधिकारियों व ग्रामीणों से बातचीत की और कार्य की उपयोगिता के बारे में जानकारी ली। 
इस दौरान विकास अधिकारी व ग्राम सचिव को दिशा निर्देश देते हुए राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने कहा कि परम्परागत जल स्त्रोतों को सहेजने के लिए गंगासरा नाडी को मॉडल तालाब के रूप में विकसित करने के उदेृश्य से विकास कार्य हो। उन्होने फेसिंग के कार्य को जल्द पूरा करने एवं नाडी के चारों तरफ सड़क निर्माण का कार्य त्वरित गति से पूर्ण करने के निर्देश दिए। साथ ही उन्होने कार्य पूर्ण होने के बाद गंगासरा नाडी के चारों तरफ वृक्षारोपण करने के निर्देश दिए। इस दौरान जिला प्रमुख महेंद्र कुमार चौधरी ने पहली बार जिला प्रमुख बनने के बाद पंचायतीराज विभाग के कार्यों का अवलोकन किया। उन्होने कहा कि प्राचीन काल से ही परम्परागत जल स्त्रोत मानव सहित पशुधन के लिए उपयोगी रहे है, इनके उचित रख रखाव एवं स्वच्छता पर विशेष ध्यान दिया जाना चाहिए। उन्होने संबंधित अधिकारियों को नाडी निर्माण कार्य बेहतर ढंग से कराने के निर्देश दिए।

कोई टिप्पणी नहीं