Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

जोधपुर के पर्वतारोही सोहन तंवर माउंट मेरा पिक पर्वत पर लहराएगें भारतीय तिरंगा।

जोधपुर के पर्वतारोही सोहन तंवर माउंट मेरा पिक पर्वत पर लहराएगें भारतीय तिरंगा। 151 फिट भारतीय तिरंगा भारत के प्रधानमंत्री के हाथों से लेंगे ...

जोधपुर के पर्वतारोही सोहन तंवर माउंट मेरा पिक पर्वत पर लहराएगें भारतीय तिरंगा।


151 फिट भारतीय तिरंगा भारत के प्रधानमंत्री के हाथों से लेंगे
दुनिया की छह उच्चतम चोटियों के लिए सोहन तंवर को चुना गया

@ रामप्रसाद सेन
जोधपुर। पर्वतारोही सोहन तंवर एक बार फिर से देश का नाम रोशन करेंगे माउंट मेरा पिक पर्वत पर जिसकी ऊंचाई 21247 फिट है उस पर्वत पर भारत का 151 फिट तिरंगा लहराएंगे। पर्वतारोही सोहन तंवर को नेपाल सरकार ने दी माउंट मेरा पिक पर चढऩे की मंजूरी दी है। इस अभियान के लिए सोहन तंवर जयपुर में रात दिन माउंटेन टैनिंग का कोर्स कर रहे हैं। जोधपुर के पर्वतारोही सोहन तंवर ने अफ्रीका की किलिमंजारो पर 51 फीट व नेपाल की मारदी हिमाल पर 71 फीट भारतीय तिरंगा लहराकर रिकॉर्ड अपने नाम किया था। सोहन तंवर भारत के पहले व्यक्ति है जिन्होंने यह खिताब अपने नाम किया। मेरा पिक माउंटेन के लिए राजस्थान के राज्यपाल व मुख्यमंत्री ने बधाई दी।
जयपुर एडीजीपी क्राइम डॉ. रवि प्रकाश मेहरडा ने जयपुर पुलिस मुख्यालय में सोहन तंवर को माउंट मेरा पिक प्रोग्राम लेटर जो नेपाल सरकार से आया हुआ सोहन तंवर को मान सम्मान के साथ हाथों में देकर हरी झंडी दिखाई। राजस्थान पुलिस के डीजीपी व एडीजीपी के निर्देश अनुसार राजस्थान पुलिस का फ्लैग भी उस माउंटेन पर लहरेगा। जोधपुर के कमिश्नर जोस मोहन ने सोहन तंवर को राजस्थान पुलिस का फ्लैग मान सम्मान के साथ हाथों में दिया। सोहन तवर के पिता पेंटर है और माता आंगनवाड़ी कार्यकर्ता है।

कोई टिप्पणी नहीं